31.7 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024
More

    Latest Posts

    अपना घर बेच कर्ज चुकाने चला था ये पेंटर,हुआ कुछ ऐसा की खुल गई किस्मत लग गई 1 लाख की लॉटरी

    कहते है की किस्मत पलटने में वक्त नहीं लगता, लेकिन क्या कभी अपने ऐसा सोचा है की आप रास्ते में जा रहे है और रास्ते में कुछ पैसे गिरे मिल जाए और ऐसा सच में हो गया हो ? या कभी अपने बहुत मन से कुछ चाहा हो और न मिलने पर अपने अपनी किस्मत को कोसा हो ? हाय री किस्मत ! मेरी क़िस्मत ही ऐसी है ! मेरे साथ ऐसा ही होता है ! ये तो हर बार का है ! लेकिन इस बार इस आदमी के साथ कुछ ऐसा हुआ की सब सुन कर हैरान रह गए ।

    अब केरल के इस शख्स को ही देख लीजिये, बंदा कर्ज में डूबा था, जिसे चुकाने के लिए वह अपना मकान बेचने वाला था। पर किस्मत का खेल देखिए कि मकान बेचने से कुछ घंटे पहले ही उसकी 1 करोड़ की लॉटरी (Lottery) लग गई। क्या है ये किस्मत के खेल का पूरा माजरा? चलिए हम आपको बताते है।

    रिपोर्टके अनुसार, यह कहानी मंजेश्वर (Manjeshwar) के एक पेंटर मोहम्मद बावा (Mohammad Bava) की है। मोहम्मद बावा (Mohammad Bava) नाम के इस पेंटर पर दुनियाभर का कर्ज था और हालात ऐसी थी कि उसका घर तक बिकने वाला था।

    कर्ज चुकाने के लिए बावा ने अपना घर बेचने की डील फाइनल कर ली थी। महज 2 घंटे पहले लॉटरी के रिजल्ट आए और बावा एक करोड़ रुपए जीत गए।

    आपको बता दे, बावा के परिवार में पत्नी एनी और पांच बच्चे हैं। बच्चों में 4 लड़कियां और एक लड़का है। दो बड़ी लड़कियों की शादी हो चुकी है।

    पेंटर बावा और उसकी पत्नी अमीना ने 2 हजार वर्गफुट में बड़ी मेहनत और कर्ज लेकर घर बनवाया था। अमीना ने 10 लाख रुपये बैंक से लोन लिया था इसके अलावा घर बनवाने के लिए रिश्तेदारों से 20 लाख रुपये उधार लिए थे।

    एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दरअसल, कर्ज चुकाने के लिए पेंटर बावा ने अपने 2 हजार वर्गफुट में बने मकान को बेचने का फैसला किया। एक पार्टी से सौदा पक्का कर वह रविवार शाम को उससे टोकन मनी भी लेने वाले थे।

    इन लोगों ने अपने घर की कीमत 45 लाख रुपये लगाई थी क्योंकि उनका कर्जा भी इतने का ही था लेकिन ब्रोकर से बात हुई तो इसकी कीमत 40 लाख रुपये लगाई गई। मनमानी कीमत न मिलने पर भी ये लोग घर बेचने के लिए राजी हो गए।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.