31.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    बॉलीवुड में दांव पर लगे 420 करोड़, अकेले आमिर के भरोसे 180 करोड़ की फिल्म

    इन दिनों बड़े बजट की फिल्मों का दौर चल रहा है। इस साल 550 करोड़ रुपए के हैवी बजट वाली देश की सबसे महंगी फिल्म ‘आरआरआर’ रिलीज हुई थी और सुपर-डुपर हिट भी रही थी। हालांकि, बॉलीवुड की बात करें तो यहां इस साल अब तक राधे श्याम (350 करोड़), बच्चन पांडे (180 करोड़), पृथ्वीराज (175 करोड़) और शमशेरा (150 करोड़) जैसी बड़े बजट की फिल्में रिलीज हुई हैं। भले ही ये चारों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रहीं पर इस साल आगे और भी बड़ें बजट की फिल्में आने वाली हैं।

    इन फिल्मों में ‘पोन्नियन सेल्वन’, ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘विक्रम वेधा’ जैसी फिल्मों के नाम शामिल है जिनका बजट क्रमश: 500, 300 और 175 करोड़ रुपए है। बात करें अगस्त की तो इस पूरे महीने में सिर्फ 5 बॉलीवुड फिल्में रिलीज होंगी जिनके ऊपर लगभग 420 करोड़ रुपए दांव पर लगे हैं।

    फ़िल्म: darlings रिलीज डेट :5 अगस्त


    आलिया भट्ट, विजय वर्मा और शेफाली शाह स्टारर यह फिल्म 5 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। बतौर प्रोड्यूसर यह आलिया की पहली फिल्म भी है। इस ब्लैक कॉमेडी फिल्म काे शाहरुख खान ने आलिया के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया है।

    फिल्म की शूटिंग मुंबई के ही ओपन लोकेशंस पर हुई है। चूंकि यह आम आदमी की लाइफ से जुड़ी कहानी है इसलिए फिल्म मात्र 25 करोड़ रुपए के बजट में ही बनकर तैयार हो गई।

    फ़िल्म: रक्षा बंधन रिलीज़ डेट:11 अगस्त

    अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म को आनंद एल राय ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अक्षय के अपोजिट भूमि पेडनेकर नजर आएंगी। कनिका ढिल्लन और हिमांशु शर्मा द्वारा लिखी गई यह कहानी 4 बहनों के इकलौते बड़े भाई की है।

    भले ही इस फिल्म की शूटिंग इंडिया में ही हुई पर फिल्म के सेट, अक्षय कुमार की फीस और फिर इसकी बड़ी कास्ट होने के चलते फिल्म का बजट 65 करोड़ रुपए पहुंच गया।

    फ़िल्म: लाल सिंह चड्ढा रिलीज़ डेट: 11 अगस्त

    आमिर खान और करीना कपूर स्टारर यह फिल्म 1994 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ की ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। अद्वैत चंदन निर्देशित इस फिल्म से साउथ के सुपरस्टार नार्गाजुन के बेटे नागा चैतन्य बाॅलीवुड डेब्यू करेंगे।

    काेरोना काल में फिल्म की शूटिंग पर असर पड़ने और फिल्म को देश के अलग-अलग हिस्सों में शूट करने के चलते इसका बजट 180 करोड़ रुपए पहुंच गया।

    फ़िल्म: दो बारा रिलीज़ डेट : 19 अगस्त

    तापसी पन्नू स्टारर इस फिल्म का निर्देशन अनुराग कश्यप ने किया है। दोनों इससे पहले साथ में फिल्म ‘मनमर्जियां’ पर भी साथ काम कर चुके हैं। फिल्म में तापसी के अपोजिट पवैल गुलाटी होंगे।

    यह स्पैनिश फिल्म ‘मिराज’ की रीमेक है। फिल्म की कहानी भी छोटी है और इसे इंडिया में ही शूट किया गया है इसलिए यह 20 से 25 करोड़ रुपए के बजट में ही बनकर तैयार हो गई।

    फ़िल्म: लाइगर रिलीज़ डेट: 25अगस्त

    यह साउथ के सुपरस्टार विजस देवरकोंडा की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म है। इसमें उनके अपोजिट अनन्या पांडे होंगीं। इस फिल्म की शूटिंग मुंबई के अलावा अमेरिका में भी की गई है।

    वहीं इसमें इंटरनेशनल सेलेब मशहूर बॉक्सर माइक टायसन भी एक्सटेंडेड कैमियो रोल में नजर आएंगे। इसके अलावा कई स्पोर्ट्स सीन भी होने के चलते भी इस फिल्म का बजट 125 करोड़ रु़पए पहुंच गया।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.