35.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    आखिर ऐसा क्या हुआ कि जिंदगी के उस पल अब याद तक नहीं करना चाहते मिथुन चक्रवर्ती

    फिल्मों के साथ राजनीति में भी एक्टिव मिथुन चक्रवर्ती बंगाली सिनेमा में वापसी कर रहे है। इसी बीच फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वे अपने संघर्ष के दिनों में आत्महत्या करना चाहते थे, लेकिन वे उस पल को याद करना पसंद नहीं करते है।

    हाल ही आई ब्लॉकबस्टर फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) में नजर आए मिथुन चक्रवर्ती ( Mithun Chakraborty) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। फिलहाल वे फिल्मों के साथ राजनीति में भी अपनी दिलचस्पी दिखा रहा है।

    वहीं, वे बंगाली सिनेमा में भी वापसी की तैयारी कर रहे है। वे अविजीत सेन की पारिवारिक ड्रामा प्रोजापोटी में ममता शंकर के साथ नजर आएंगे।

    फिल्म की शूटिंग के पहले ही दिन दिए इंटरव्यू में उन्होंने अपने करियर से जुड़ी कई सारी बातें शेयर की। इस दौरान उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कि स्ट्रगल के दौरान उनके मन में आत्महत्या तक करने का ख्याल आया था, हालांकि, वे हालातों से लड़े और फिर कहीं जाकर उन्हें सफलता मिली।

    ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में मिथुन चक्रवर्ती ने बताया- मैंने अब तब तक करीब 370 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। लेकिन आज भी किसी भी फिल्म ती शूटिंग के पहले दिन नर्वस फील करता हूं।

    उन्होंने बताया कि वे फिर से बंगाली फिल्म करने जा रहे है, जिसको लेकर वे काफी उत्साहित है। कोलकाता में शूटिंग करने के दौरान कई पुरानी यादें ताजा हो गई।

    उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दौर पर बात करते हुए कहा- उस वक्त मैं छोटा था और मुझे फिल्मों के कई ऑफर्स आ रहे थे, उस वक्त मुझे लगा था कि हर फिल्म के लिए हां कहना ठीक है।

    अगर उस वक्त मैं ऐसा नहीं करता तो कौन जानता कि आज मैं इस मुकाम तक पहुंच भी पाता या नहीं। वैसे, सच कहूं तो मैं इसके बारे में ज्यादा सोचता नहीं हूं।

    फैन्स और करियर पर बात करते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने कहा- मैंने मृणाल सेन की फिल्म मृग्या से अपने करियर की शुरुआत की थी और इसी फिल्म के लिए मुझे नेशनल अवॉर्ड भी मिला था।

    फिर मैंने तितली, तहादर कथा, शुकनो लंका और कालपुरुष जैसी फिल्मों में काम किया, ये सभी फिल्में अलग तरह की है और आलोचकों से इन फिल्मों के लिए अच्छे व्यूज भी मिले।

    लेकिन हां कमर्शियल सिनेमा से मैंने जो कुछ भी हासिल किया, उसकी तुलना में यह बहुत ही कम है।

    अपने करियर के सबसे कठिन दौर के बारे में बात करते हुए मिथुन चक्रवर्ती ने कहा- मैं आमतौर पर उस दौर के बारे में बात करना पसंद नहीं करता हूं और ऐसा कोई फेस भी नहीं जिसके बारे में बात करनी चाहिए।

    हम उन संघर्ष के दिनों के बारे में बात न करें क्योंकि इससे एक आर्टिस्ट निराश हो जाता है। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा- हर कोई संघर्ष के दौर से गुजरता है लेकिन मेरा संघर्ष बहुत ज्यादा था।

    कभी-कभी मुझे लगता था कि मैं अपने लक्ष्य को हासिल ही नहीं कर पाऊंगा, इसी दौरान मैंने सुसाइड तक करने के बारे में सोचा था।

    लेकिन मेरी सलाह है कि कोई भी बिना लड़े अपनी जिंदगी खत्म करने के बारे में न सोचे। मैं जन्मजात फाइटर हूं और मुझे नहीं पता कि कैसे इन चीजों को हारना है और देखें आज मैं कहां हूं।

    इंटरव्यू के दौरान फिल्म इंडस्ट्री में आए बदलाव को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि जैसे-जैसे हम आगे बढ़ रहे है, वैसे-वैसे ह्यूमन वैल्यू कम होती जा रही है। मुझे लगता है कि इन सबके के लिए सोशल मीडिया जिम्मेदार है।

    मैं जानता हूं ऑनलाइन मीडिया से अच्छी चीजें भी जुड़ी है लेकिन अब लोग इसका यूज गलत तरीके से भी करने लगे है। पहले हम एक-दूसरे के साथ बैठकर खाना खाते थे लेकिन अब हम अपनी वैनिटी वैन में जाते हैं और मोबाइल में बिजी हो जाते है।

    वहीं, जैकी श्रॉफ और संजय दत्त के साथ अपकमिंग फिल्म में काम करने को लेकर मिथुन ने कहा- मैं अभी इसके बारे में कुछ नहीं बता सकता।

    मैं बस इतना कह सकता हूं कि मुझे ऐसी फिल्में करने में ज्यादा दिलचस्पी है जो द कश्मीर फाइल्स की तरह ही ऐतिहासिक फिल्में हो। लेकिन हां, यह अपकमिंग फिल्म भी काफी रोमांचक होगी।

    इंटरव्यू में दौरान उन्होंने बॉलीवुड वर्सेस साउथ सिनेमा पर मिथुन चक्रवर्ती ने कहा- बस आरआरआर, पुष्पा या केजीएफ 2 जैसी फिल्में देखें।

    ये इतनी बड़ी हिट इसलिए बनती है क्योंकि इनकी कहानी से लोग जुड़ते है। मुझे लगता है कि ये फिल्में उन बड़ी मसाला फिल्मों से काफी मिलती-जुलती हैं, जिनका मैं 80 और 90 के दशक में काम करता था।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.