Categories: Maya Nagri

4 बार हुए थे ट्विंग्स बच्चे, पांचवी बार ट्विंगस होने से पति ने निकल दिया घर से

कहते है धरती पे मां भगवान का रूप होती है, मां से बड़ कर कोई और नहीं होता और न ही मां के लिए उसके बच्चे से कुछ और प्यारा होता है। आपने अपने घर के बड़े बुजुर्ग से जरूर सुना होगा कि भगवान की सबसे प्यारी रचना धरती पर का का रूप है, कहते हैं कि स्त्री का हृदय कोमल होता है। लेकिन जिस स्थिति में महिला का हृदय सबसे कोमल होता है।

वह उसके मां बनने पर होता है। जब कोई शादी के बाद पहली बार माता-पिता बनता है, तो उसकी खुशी दुनिया में सबसे बड़ी खुशी होती है।

माता-पिता बनने की खुशी शब्दों में बयां करना बहुत मुश्किल होता है। जो माता-पिता बनते हैं, वही जानते हैं कि उन्हें दुनिया की कितनी सबसे बड़ी खुशी मिल गई है।

खासकर जब जुड़वा बच्चे होते हैं, तो घर में मनाया जाने वाला जश्न भी दुगना हो जाता है। माता-पिता के साथ साथ परिवार के सदस्यों की खुशी का भी कोई ठिकाना नहीं रहता है।

लेकिन एक ऐसा दर्दनाक और डरावना मामला सामने आया है, जिससे सुन कर आपका दिल भी चूर चूर हो जायेगा दरअसल, एक शख्स ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए छोड़ दिया क्योंकि वह पांचवीं बार जुड़वा बच्चों की मां बनी।

जी हां, लगातार पांचवीं बार जुड़वा बच्चों को जब महिला ने जन्म दिया तो उसके जीवन की सारी खुशियां ही उससे छीन ली गई।

अफ्रीका देश युगांडा से सामने आया है, जहां पर 10 बच्चे पैदा होने से गुस्साए पति ने अपनी पत्नी को बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल दिया।

“द सन” में छपी खबर के अनुसार, घर से बेघर हुई महिला का नाम नलोंगो ग्लोरिया है, जिसने हाल ही में अपने जुड़वा बच्चे को जन्म दिया है। इसके बाद उसके पति स्सालोंगो ने उसे घर से निकाल दिया।

महिला के पति के अनुसार, या तो उसकी पत्नी नॉर्मल नहीं है या फिर उसके साथ चीजें सामान्य तरीके से नहीं हो रही हैं। पति के गुस्से को बयान करते हुए नलोंगो ग्लोरिया ने कहा कि “हर बार की तरह इस बार भी जब मैंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया, मेरे पति ने तुरंत मुझसे और हमारे सभी बच्चों से नाता तोड़ दिया। मैं अब अपने नौवें और दसवें बच्चे को गोद में लेकर जगह-जगह मदद की गुहार लगा रही हूं।”

उसमें लोकल न्यूज़ चैनल से बातचीत के दौरान यह बताया कि “अचानक ही उसके पति का बर्ताव बदल गया। यूं तो वह काफी पहले से मुझे अपने मां-बाप के घर जाने के लिए कह रहा था लेकिन पांचवी डिलीवरी के बाद तो उसने मुझे घर से ही बाहर निकाल दिया।”

ग्लोरिया का कहना है कि “अब उसके सामने भूखे मरने की नौबत आ चुकी है क्योंकि उसके दो बच्चे इतने छोटे हैं कि वह कहीं बाहर जाकर नौकरी या फिर कोई काम भी नहीं कर सकती है।”

फिलहाल उसे ना तो सरकार और ना ही प्रशासन से किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त हुई है। ऐसे में वह इधर उधर मांग कर जैसे तैसे अपने बच्चों का पेट पालने की हर संभव कोशिश कर रही है।

ग्लोरिया के सामने आप बच्चों के पालन-पोषण को लेकर समस्या खड़ी हो गई है। उसके पास कमाई का कोई भी जरिया नहीं है। वह अपने बच्चों को एक साथ सड़क पर लेकर रह रही है।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

1 year ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

1 year ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

1 year ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

1 year ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

1 year ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

1 year ago