31.7 C
Delhi
Friday, April 26, 2024
More

    Latest Posts

    60 साल की उमर में बने ये एक्टर सबसे बड़े सुपरस्टार, एक बार की फीस में बन जाए बडी बडी 8 नई और पिक्चर

    हालिया रिलीज हॉलीवुड फिल्म ‘टॉप गन मेवरिक’ ( Top Gun Maverick) की सफलता ने सुपरस्टार टॉम क्रूज (Tom Cruise) को दुनिया का सबसे महंगा एक्टर बना दिया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फिल्म के 60 साल के टॉम क्रूज ने इतनी मोटी रकम चार्ज की है कि उतने में ‘KGF Chapter 2’ जैसी 8 फ़िल्में बन जाएंगी।

    जी हां, सही पढ़ा आपने। रिपोर्ट्स की मानें तो टॉम क्रूज ने ‘टॉप गन मेवरिक’ से लगभग 100 मिलियन डॉलर (लगभग 798.6 करोड़ रुपए) की कमाई की है। जबकि फिल्म का एस्टीमेटेड बजट 17 करोड़ डॉलर या भारतीय रुपयों में कहें तो 1357.85 करोड़ रुपए बताया जाता है।

    पहले बात ‘KGF Chapter 2’ की कर लेते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो प्रशांत नील के निर्देशन में बनी इस फिल्म का निर्माण लगभग 100 करोड़ रुपए में हुआ था।

    फिल्म के लिए रॉकस्टार यश ने लगभग 30 करोड़ रुपए चार्ज किए थे। फिल्म ने दुनियाभर में 1200 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। वापस ‘टॉप गन मेवरिक’ पर आते हैं। जोसफ कोसिंकी के निर्देशन में बनी यह फिल्म 27 मई 2022 को वर्ल्डवाइड रिलीज ही थी।

    इस अमेरिकन एक्शन ड्रामा में टॉम क्रूज के अलावा वाल किल्मेर, माइल्स टेलर, जेनिफर कॉनली, जॉन हैम और मोनिका बर्बरो जैसे कई एक्टर्स की अहम भूमिका है।

    फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर लगभग 12.6 करोड़ डॉलर (लगभग 1012 करोड़ रुपए) की कमाई की थी। जबकि दुनियाभर में फिल्म का लाइफटाइम ग्रॉस कलेक्शन 124 करोड़ डॉलर यानी करीब 9927 करोड़ रुपए रहा है।

    रिपोर्ट्स की मानें तो विल स्मिथ दुनिया के दूसरे सबसे महंगे एक्टर हैं। बताया जाता है कि उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘Emancipation’ के लिए लगभग 279.88 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं।

    दुनिया के सबसे महंगे एक्टर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर लियोनार्डो डीकैप्रियो का नाम बताया जाता है। उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘किलर ऑफ़ द फ्लावर मून’ के लिए लगभग 239.83 करोड़ रुपए चार्ज किए हैं।

    ‘फ़ॉर्मूला 1’ के लिए लगभग 239.83 करोड़ रुपए चार्ज करने वाले ब्रैड पिट दुनिया के चौथे सबसे महंगे एक्टर बताए जाते हैं।

    इसके बाद हॉलीवुड के ड्वेन जॉनसन, क्रिस हैम्सवर्थ, डेंजेल वाशिंगटन, ‘विन डीज़ल, जैकविन फीनिक्स, टॉम हार्डी, विल फेरेल और रियान रेनोल्ड्स जैसे स्टार्स आते हैं, जो लगभग 159.89 करोड़ रुपए प्रति फिल्म चार्ज करते हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.