Categories: Maya Nagri

2 बेटी-2 दामाद से भरापूरा है कुमार गौरव का घर, 38 साल पहले संजय दत्त की इस बहन को बनाया था पत्नी

संजय दत्त (Sanjay Dutt) के बहनोई कुमार गौरव (Kumar Gaurav) आज अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे है। उनका जन्म 11 जुलाई 1956 को लखनऊ में हुआ था। आपको बता दें कि कुमार गौरव गुजरे जमाने के जुबली स्टार राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) के बेटे है। 1981 में आई फिल्म लव स्टोरी ( ‎Love Story) से करियर शुरू करने वाले कुमार गौरव की पहली फिल्म तो हिट रही लेकिन इसके बाद वे अपने दम पर कोई भी फिल्म हिट नहीं करवाए पाए।

अपने फ्लॉप करियर को देखते हुए उन्होंने अपनी राह बदल ली और बिजनेस करना शुरू कर दिया। आज की बात करें तो वे करोड़ों का ट्रैवल और कंस्ट्रक्शन का बिजनेस कर रहे है।

कुमार गौरव ने संजय दत्त की बड़ी बहन नम्रता दत्त ने 1984 में शादी की थी। शादी से पहले दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय डेट किया था। कपल की दो बेटियां है जिनका नाम सांची और सिया है।

फिल्म लव स्टोरी से डेब्यू करने के साथ उनका अफेयर फिल्म की हीरोइन विजेयता पंडित से शुरू हो गया था। दोनों एक-दूसरे को बेइंतहा चाहने लगे थे, लेकिन राजेंद्र कुमार विजेयता को अपनी बहू बनाने के लिए किसी भी कीमत पर तैयार नहीं थे। आखिरकार दो प्यार करने वालों को अपना रास्ता अलग करना पड़ा।

पहली फिल्म ब्लॉकबस्टर होने के बाद कुमार गौरव को लगातार फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे। लेकिन उनपर कामयाबी का नशा ऐसे चढ़ा था कि वे नई हीरोइन के साथ नहीं बल्कि नामी एक्ट्रेस के साथ ही फिल्म करना पसंद करते थे। उनके नखरों से मेकर्स भी परेशान होने लगे थे।


कहा जाता है कि कुमार गौरव अपनी कामयाबी के नशे में इतने चूर थे कि वो यह समझ ही नहीं पाए कि उनका करियर कम ढलान पर आ गया। हालात ये हो गए कि उनके साथ नामी तो क्या नई हीरोइन भी काम करने के लिए तैयार नहीं थी।

अपने एक्टिंग करियर को फ्लॉप होता देख उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। कुछ साल पहले उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे अपनी पर्सनल लाइफ में बिजी है। उनकी मालदीव में ट्रैवल का बिजनेस है। इसके अलावा वे कंस्ट्रक्शन का काम भी करते है।

आपको बता दें कि फिल्मों में काम करने और सफलता नहीं मिलने के बाद उन्होंने 4 साल एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था। पिर 2000 में फिल्म गैंग से वापसी की। इसके बाद वे 2002 में फिल्म कांटे में नजर आए। लेकिन वापसी पर उन्हें कामयाबी नहीं मिली और फिर वे इंडस्ट्री से दूर हो गए।

कुमार गौरव ने तेरी कसम, स्टार, रोमांस, हम है लाजवाब, एक से भले दो, जानम, नाम, दिल तुझको दिया, आज, इंद्रजीत, सियासत, फूल, सौतेला भाई जैसी फिल्मों में काम किया है।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

1 year ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

1 year ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

1 year ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

1 year ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

1 year ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

1 year ago