31.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    Priyanka Chopra के थे शादी से पहले इन ऐक्टर के साथ संबंध,जानिए नाम

    साल 2000 में मिस वर्ल्ड बनीं प्रियंका चोपड़ा ने 2003 में फिल्म ‘अंदाज’ से अक्षय कुमार और लारा दत्ता के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था। हालांकि, वे इससे पहले तमिल फिल्म ‘थामिजन’ में सुपरस्टार विजय के अपोजिट अपना एक्टिंग डेब्यू कर चुकी थीं। 2008 में फिल्म ‘फैशन’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

    इसके बाद कई सालों तक वे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल रहीं। 2015 में अमेरिकन टीवी शोज करने के बाद उन्होंने इंटरनेशनली अपनी पहचान बनाई।

    आज देश के बड़े सितारों की फेहरिस्त में अपना नाम शामिल कर चुकीं प्रियंका ग्लोबल स्टार भी बन चुकी हैं। बीते कुछ सालों में उन्होंने देश को कई मौकों पर ग्लोबली रीप्रेजेंट भी किया है।

    18 जुलाई को प्रिंयका अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर जानिए प्रियंका की जिंदगी के उन 8 अचीवमेंट्स के बारे में जब उन्होंने देश का सर गर्व से ऊंचा किया।

    प्रियंका के करियर के सबसे यादागर पलों में से एक पल वो था जब 2018 में वे ‘फोर्ब्स’ की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल हुई थीं।

    वो पहल भारतीय महिला थीं जिसका इस लिस्ट में नाम आया था और सिर्फ इतना ही नहीं, वे इस लिस्ट में दो बार शामिल होने वाली भी इकलौती भारतीय महिला हैं।

    पहली भारतीय एक्ट्रेस जिसे मिला माराकीच फेस्टिवल में मिला सम्मान 2019 में प्रियंका को मोरक्कों में हुए माराकीच इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सम्मानित किया गया था। वे हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट रेडफोर्ट के साथ इस अवॉर्ड सेरेमनी में सम्मानित की गईं। यह सम्मान पाने वाली वे पहली भारतीय एक्ट्रेस बनीं।

    टोरंटो फिल्म फेस्टिवल की एम्बेसडर बनने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री प्रियंका ने बॉलीवुड को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में भी पहचान दिलाई। वे इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की एम्बेसडर चुनी जाने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बनीं। उन्हें 2020 में आयोजित हुए इस फेस्टिवल के 45वें एडिशन में खास तौर पर इनवाइट भी किया गया था।

    जब वे बाल अधिकारों की ग्लोबल यूनीसेफ एम्बेसडर बनीं
    2016 में प्रियंका को बाल अधिकारों (चाइल्ड राइट्स) की ग्लोबल यूनीसेफ एम्बेसडर बनीं। इससे पहले वे 10 सालों तक इसी संस्थान के लिए नेशनल एम्बेसडर भी रही थीं।

    बेस्ट एक्ट्रेस ऑन टेलीविजन का पीपुल्स चॉइस अवॉर्ड जीतने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस अपनी दमदार एक्टिंग के लिए दुनिया भर में पहचान बनाने वालीं प्रियंका ने यूएस में पीपुल्स् चॉइस अवॉर्ड भी अपने नाम किया।

    यह अवॉर्ड उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस ऑन टेलीविजन कैटेगरी में दिया गया। वे इसे जीतने वाली पहली इंडियन एक्ट्रेस बनीं और यह अवॉर्ड उन्हें उनके इंग्लिश शो ‘क्वांटिको’ के लिए दिया गया।

    प्रियंका को हाल ही में मशहूर ज्वैलरी ब्रांड बुल्गारी ने अपना ग्लोबल एम्बेसडर बनाया है। वे इस कंपनी की ग्लोबल एम्बेसडर बनने वाली पहली भारतीय महिला हैं।

    और इस मौके को कोई कैसे भूल सकता है जब मात्र 18 वर्ष की उम्र में प्रियंका ने मिस वर्ल्ड 2000 का खिताब जीतकर देश का सर गर्व से ऊंचा किया था।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.