Categories: Maya Nagri

यह साथ एक्ट्रेसेस कर चुकी है इंदिरा गांधी का रोल प्ले सातवें नंबर की कंगना रनौत ने निभाया भारी रोल।

कंगना रनोट (Kangana Ranaut) स्टारर और उन्हीं के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘इमरजेंसी’ ( Emergency) का फर्स्ट लुक और प्रोमो रिलीज हो गया है। कंगना रनोट इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का रोल कर रही हैं और उन्होंने इसे इतने शानदार तरीके से कॉपी किया है कि पहली बार में लोग उन्हें असल इंदिरा गांधी भी समझ सकते हैं।

1995 में आई फिल्म ‘आंधी’ में एक्ट्रेस सुचित्रा सेन ने इंदिरा गांधी का किरदार निभाया था। गुलजार निर्देशित इस फिल्म में इंदिरा गांधी और उनके पति फ़िरोज़ गांधी के संबंधों के बारे में बताया गया था।

दीपा मेहता ने ‘मिडनाइट्स चिल्ड्रेन’ नाम से फिल्म बनाई थी, जो 2012 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सरिता चौधरी ने इंदिरा गांधी की भूमिका की थी। फिल्म की कहानी सलमान रुश्दी की इसी नाम से आई किताब पर आधारित थी।

2017 में मधुर भंडारकर ‘इंदू सरकार’ नाम से फिल्म लेकर आए। इमरजेंसी के दौर के इस पॉलिटिकल ड्रामा में सुप्रिया विनोद इंदिरा गांधी के रोल में नज़र आई थीं।

बालासाहब ठाकरे की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘ठाकरे’ में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने जहां लीड रोल किया था, वहीं फिल्म में इंदिरा गांधी का किरदार अवंतिका सरकार ने निभाया था। इस फिल्म का निर्देशन अभिजीत पांसे ने किया था।

2018 में आई अजय देवगन स्टारर ‘रेड’ और 2021 में रिलीज हुई कंगना रनोट स्टारर दिवंगत जयललिता की बायोपिक ‘थलाइवी’ में इंदिरा गांधी की भूमिका फ्लोरा जैकब ने की थी। ‘रेड’ का निर्देशन राजकुमार गुप्ता ने तो ‘थलाइवी’ का डायरेक्शन ए. एल. विजय ने किया था।

ओमंग कुमार 2019 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लाइफ पर बेस्ड फिल्म ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ लाए। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने मोदी की भूमिका की थी। वहीं, इंदिरा गांधी की भूमिका में किशोरी शहाणे दिखाई दी थीं।

अक्षय कुमार स्टारर ‘बेल बॉटम’ में इंदिरा गांधी का किरदार लारा दत्ता ने निभाया था। 2021 में रिलीज हुइ इस फिल्म का निर्देशन रंजीत तिवारी ने किया था। फिल्म में लारा दत्ता के रोल को काफी सराहना मिली थी।

2021 में आई अजय देवगन स्टारर ‘भुज : द प्राइड ऑफ़ इंडिया’ में नवनी परिहार इंदिरा गांधी बनी थीं। 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक डंडोतिया ने किया था।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

1 year ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

1 year ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

1 year ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

1 year ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

1 year ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

1 year ago