31.7 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    KBC 14 : अमिताभ बच्चन के शो में बड़ा ट्विस्ट, 7.5 करोड़ के सवाल का गलत जवाब दिया तो भी मिलेंगे इतने रुपए

    अमिताभ बच्चन के गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में 14वें सीजन के लिए बड़ा बदलाव किया गया है, जो कंटेस्टेंट्स के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। बिग बी ने शो के नए प्रोमो के जरिए इस बात की जानकारी सब तक पहुंचाई है।

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) एक बार फिर गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) के नए सीजन के साथ छोटे पर्दे पर लौट रहे हैं।

    हालांकि, इस बार शो में बड़ा ट्विस्ट देखने मिलेगा, जो कि इसकी प्राइज मनी से जुड़ा हुआ है। शो का नया प्रोमो हाल ही में रिलीज किया गया।

    जिसमें अमिताभ बच्चन ने बड़े ही ड्रामेटिक तरीके से बताया है कि अब 7.5 करोड़ रुपए के सवाल का गलत जवाब देने पर 3.20 लाख रुपए नहीं मिलेंगे, बल्कि 75 लाख रुपए की राशि दी जाएगी।

    चैनल ने शो का प्रोमो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “इस साल KBC में होगा कुछ नया। जैकपोट होगा 7.5 करोड़ रुपए का और जुड़ेगा 75 लाख का एक नया पड़ाव।”

    प्रोमो में देखा जा सकता है कि अमिताभ बच्चन सामने बैठे कंटेस्टेंट से 7.5 करोड़ रुपए का सवाल पूछ रहे हैं और वह वो सवाल खेलना चाहता है। लेकिन बैकग्राउंड में लोग उसे रिस्क न लेने की सलाह दे रहे हैं।

    क्योंकि सभी को यह पता है कि इस सवाल का जवाब गलत होने पर अब तक सिर्फ 3.20 लाख रुपए मिलते आए हैं। हालांकि, अमिताभ सबका भ्रम तोड़ते हैं और कंटेस्टेंट को बताते हैं कि इस बार आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मनाते हुए शो में 75 लाख रुपए का नया पड़ा जोड़ा गया है।

    शो का पिछला सीजन देखें तो पाते हैं कि इसमें सिर्फ दो पड़ाव थे। पहला पड़ाव 5वें सवाल पर 10 हजार रुपए के लिए और दूसरा पड़ाव 10वें पड़ाव पर 3.20 लाख रुपए के लिए।

    इसके आगे 1 करोड़ रुपए तक के लिए कंटेस्टेंट को 5 सवालों का सामना और करना पड़ता है। अगर कोई कंटेस्टेंट एक करोड़ रुपए के सवाल का सही जवाब देता है तो उसके सामने जैकपॉट सवाल रखा जाता है।

    यह कंटेस्टेंट पर निर्भर करता है कि वह इस सवाल का जवाब देना चाहता है या नहीं। अगर कंटेस्टेंट ने सवाल खेला तो उसे बिना किसी लाइफलाइन के सही जवाब देना होता है और अगर जवाब गलत हुआ तो उसे एक करोड़ की बजाय सिर्फ 3.20 लाख रुपए से संतोष करना होता है।

    ऐसे में नया पड़ाव जुड़ने से कंटेस्टेंट को कम से कम यह राहत होगी कि गलत जवाब देने पर भी उसे सिर्फ 25 लाख रुपए का घाटा होगा।

    साल 2000 से लेकर अब तक केबीसी के अब तक 13 सीजन टेलीकास्ट हुए हैं। इनमें से 12 के होस्ट अमिताभ बच्चन रहे हैं।

    सिर्फ तीसरा सीजन शाहरुख़ खान ने होस्ट किया था, जो बुरी तरह फ्लॉप रहा था। शो का 14वां सीजन कब से टेलीकास्ट होगा, इसकी डेट फिलहाल सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि इसका प्रीमियर अगस्त में होगा।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.