Categories: Maya Nagri

ना मिला प्यार ना बची शादी,63 की उम्र में अकेले जिन्दगी बीता रही ये अभिनेत्रि

संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) आज यानी 9 जुलाई को 63 साल की हो गई है। उनका जन्म 1960 में मुंबई में हुआ था। बॉलीवुड की चंद फिल्मों में काम करने वाली संगीता प्रोफेशनल से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही है। उनके अफेयर्स के किस्से बी-टाउन की सुर्खियां रहे। हालांकि, इन सबके बावजूद न तो उन्हें सच्चा प्यार नसीब हुआ और न ही शादीशुदा जिंदगी रास आई।

बता दें कि उनकी शादी सलमान खान (Salman Khan) के साथ होने वाली थी लेकिन एन मौके पर सबकुछ खत्म हो गया। फिर उन्होंने क्रिकेटर मो. अजहरूद्दीन से शादी की, लेकिन ये शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और दोनों में तलाक हो गया। उम्र के इस पड़ाव में संगीता अकेले ही जिंदगी गुजार रही है।

कहा जाता है कि संगीता बिजलानी जब सलमान खान की जिंदगी में आई तब वे शाहीन जाफरी को डेट कर रहे थे। उस वक्त संगीता के अपने ब्वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप हो चुका था और काफी उदास थी और इसी दौरान उनकी मुलाकात सलमान से हुई।

संगीता-सलमान में धीरे-धीरे दोस्ती हुई और जल्द ही ये दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों एक-दूसरे के इतने करीब आ गए थे कि शादी तक करने का फैसला ले लिया था।

बात मई 1994 की है संगीता और सलमान की शादी की डेट फिक्स हो गई थी। दोनों 27 मई को शादी करने वाले थे। कपल की शादी के कार्ड्स भी बंट गए थे। लेकिन बंधन में बंधने से पहले रिश्ता टूट गया।

कहा जाता है कि संगीता बिजलानी ने खुद एक इंटरव्यू में अपनी और सलमान की शादी तय होने की बात की थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था- शादी के कुछ वक्त पहले मुझे शक हुआ कि कुछ गड़बड़ है। फिर मैंने सलमान को फॉलो किया और उनकी पोल खुल गई।

कहा तो यह भी जाता है कि संगीता बिजलाने से शादी फिक्स होने के बाद भी सलमान खान, सोमी अली को डेट कर रहे थे। जब ये बात संगीता के कानों तक पहुंची तो उन्होंने बिना देरी किए रिश्ता तोड़ दिया।

सलमान खान से रिश्ता टूटने के बाद संगीता बिजलानी की नजदीकियां क्रिकेटर मो. अजहरूद्दीन से बढ़ी और देखते-देखते ही दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, 2010 में यह रिश्ता खत्म हो गया।

अब संगीता बिजलानी अकेले ही जिंदगी गुजार रही है। बता दें कि वे बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया का हिस्सा बनना चाहती थी। मॉडलिंग में किस्मत आजमाने के बाद उन्होंने फिल्म कातिल से डेब्यू किया। वे त्रिदेव, हथियार, योद्धा, खून का कर्ज, इज्जत, जुर्म जैसी फिल्मों में नजर आई।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

1 year ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

1 year ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

1 year ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

1 year ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

1 year ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

1 year ago