Categories: Maya Nagri

Rishi Kapoor ने शादी के पांच साल बाद किया था इस लड़की को kiss…. नीतू कपूर ने दिया ऐसा रिएक्शन

नीतू सिंह हिन्दी फिल्मों की एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। वह ऋषि कपूर की पत्नी हैं। उन्होंने 8 साल की उम्र में बेबी सोनिया नाम से अभिनय शुरू किया। बाल कलाकार के रूप में उनकी पहली भूमिका 1966 में सूरज के साथ आई थी। उन्होंने 1966 में प्रदर्शित फिल्म दस लाख में “रूपा” और फिल्म दो कलियाँ में दोहरी भूमिका निभाई।

बाल अभिनेत्री के रूप में उनकी अन्य उल्लेखनीय फिल्में वारिस और पवित्र पापी थीं। उन्होंने 1973 में फिल्म रिक्शावाला के साथ एक प्रमुख अभिनेत्री के रूप में अपनी शुरुआत की और 1973 से 1983 तक मुख्य नायिका के रूप में 50 फिल्मों में दिखाई दीं। 1980 में अपने सह-कलाकार ऋषि कपूर से शादी के बाद उन्होंने 1983 में फिल्म उद्योग छोड़ दिया।

नीतू कपूर (Neetu Kapoor) 64 साल की हो गई हैं। 8 जुलाई 1958 को नई दिल्ली में जन्मी नीतू उस वक्त 22 साल की भी नहीं हुई थीं, जब उनकी शादी ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) से हो गई थी।

शादी के बाद नीतू ने तो एक्टिंग छोड़ दी। लेकिन ऋषि कपूर फिल्मों में सतत सक्रीय रहे। हालांकि, वे फिल्मों की शूटिंग के दौरान हर वो सावधानी रखते थे, जो उनकी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के लिए जरूरी थी। लेकिन एक मौका ऐसा आया, जब ऋषि अपनी को-एक्ट्रेस को Kiss करने के बाद नीतू कपूर से डर रहे थे।

यह तब की बात है, जब ऋषि कपूर और डिम्पल कपाड़िया स्टारर फिल्म ‘सागर’ (1985) रिलीज होने वाली थी। ऋषि और डिम्पल इससे पहले ‘बॉबी’ में साथ काम कर चुके थे और फिल्म की रिलीज के बाद वे आइडियल कपल के तौर पर उभरे थे।

नीतू ने ऋषि कपूर के मेमॉयर ‘खुल्लम खुल्ला’ के आफ्टरवर्ड में घटना का जिक्र किया है।बुक के मुताबिक़, ऋषि को लग रहा था कि नीतू असुरक्षित महसूस कर रही होंगी, जबकि खुद नीतू के मन में ऐसी कोई भावना नहीं थी।

क्योंकि उन्होंने शादी के बाद कभी ऋषि कपूर की किसी भी को-एक्ट्रेस से जलन महसूस नहीं की। बकौल नीतू, “मुझे कभी जलन नहीं हुई, क्योंकि हम जो रिश्ता साझा करते थे, उस पर मुझे पूरा भरोसा था।”

नीतू याद करती हैं कि जब वे ‘सागर’ के ट्रायल’ के लिए जा रहे थे, तब ऋषि के चेहरे पर चिंता की लकीरें थीं। क्योंकि फिल्म में डिम्पल कपाडिया के साथ उन्होंने कुछ Kiss सीन दिए थे और वे फिल्म के बाद अपनी पत्नी से मिलने वाले रिएक्शन के लिए तैयार नहीं थे।

नीतू कहती हैं, “ऋषि को लग रहा था कि फिल्म ख़त्म होते ही मैं उन पर चढ़ बैठूंगी। इसलिए वे चुपचाप फिल्म देख रहे थे और घबराहट के साथ मेरे रिएक्शन का इंतज़ार कर रहे थे। बाद में वे बिना कुछ कहे कार में जाकर बैठ गए।

मैं उनकी ओर मुड़ी और बोली, ‘बॉब (जो नीतू ऋषि कपूर को प्यार से बुलाती थीं) मुझे तुम पर शर्म आ रही है। तुम इतने बुरे Kisser कैसे हो सकते हो। मुझे उम्मीद थी कि तुम इसे लेकर एकदम कूल होगे।’ इसके बाद उन्होंने राहत की सांस ली। क्योंकि वे तो सोच रहे थे कि मैं सीन देखकर अपना आप खो बैठूंगी।”

ऋषि कपूर और नीतू कपूर ने 22 जनवरी 1980 को शादी की थी। 9 महीने के अंदर ही 15 सितम्बर 1980 को उन्होंने बेटी रिद्धिमा को जन्म दिया और इसके लगभग दो साल बाद 18 सितम्बर 1982 को वे रणबीर कपूर की मां बनीं।

30 अप्रैल 2020 को कैंसर से ऋषि कपूर का निधन हो गया। नीतू ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘जुग जुग जियो’ से बड़े पर्दे पर वापसी की है, जिसे दर्शकों का मिलाजुला रिस्पॉन्स मिला है।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

2 years ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

2 years ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

2 years ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

2 years ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

2 years ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

2 years ago