24.1 C
Delhi
Friday, December 9, 2022
More

    Latest Posts

    हरियाणा में बढ़ता जा रहा गर्मी का पारा, आने वाले दिनों में हो सकती झमाझम बारिश

    इस समय तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। मानसून दस्तक दे चुका है लेकिन फिर भी लोग बारिश को तरस रहे हैं। करीब बीते एक हफ्ते से गर्मी का पारा बढ़ता ही जा रहा है। बारिश के बाद उमस बढ़ती जाती है। गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है, घर से निकलना तक मुश्किल हो गया है। बढ़ती गर्मी को लेकर लोग मौसम पूर्वानुमान को लेकर सवाल उठा रहे हैं। वहीं आज यानी शुक्रवार को भी बारिश की संभावना है। आसमान में आंशिक रूप से बदल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

    हरियाणा वासी इस समय बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि जून की तुलना में जुलाई में मौसम सुहाना हो जाएगा। जुलाई का पहला सप्ताह बीत चुका है लेकिन अपेक्षाकृत बारिश बहुत ही कम हुई है।

    वहीं बात करें, करनाल और उसके आस-पास के क्षेत्र की तो जनवरी से अब तक कुल 308 एमएम बरसात हो चुकी है, सबसे ज्यादा बरसात मई में हुई थी। जबकि इस माह कुल 111 एमएम तक बरसात रिकॉर्ड किया गया। वहीं इससे पहले जनवरी में 93.1 mm, फरवरी में 29.9 mm और जून में 52.8 mm बरसात हुई। जबकि मार्च और अप्रैल पूरी तरह सूखे बीते।

    जुलाई में अभी तक महज 21.2 mm बरसात रिकॉर्ड की गई है। हालांकि, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में अच्छी बरसात देखने को मिलेगी। जिससे आंकड़ों में काफी हद तक इजाफा हो सकता है। 

    मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि रविवार तक ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना है। इसके चलते उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में व्यापक बारिश, गरज और बिजली गिरने की भी संभावना है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.