15.1 C
Delhi
Sunday, February 25, 2024
More

    Latest Posts

    कबड्डी प्लेयर Deepak Hooda और इंटरनेशनल बॉक्सर Saweety Boora ने ली शादी की कसमें, ऐसे शुरू हुई थी इनकी प्रेम-कहानी

    आज हरियाणा के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इंटरनेशनल बॉक्सर और भीम अवॉर्डी स्वीटी बूरा, भारतीय कबड्डी टीम के स्टार खिलाड़ी और कैप्टन दीपक हुड्डा (Saweety Boora and Deepak Hooda Wedding) के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। हिसार के साउथ बायपास स्थित एक प्राइवेट रिजॉर्ट में दोनों हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी के बंधन में बंधेंगे। बीते बुधवार हिसार में ही स्वीटी के घर मेहंदी की रस्म हुई।

    बता दें कि स्वीटी बूरा के आवास पर मेहंदी की रस्म हुई, साथ ही संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। बता दें कि अब तक वह 10 अंतरराष्ट्रीय पदक जीत चुकी हैं। उनकी खेल उपलब्धियों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने उन्हें भीम अवार्ड से भी नवाजा।

    वहीं भारत के पेशेवर कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा को कौन नहीं जानता। वह प्रो कबड्डी लीग में जयपुर पिंक पैंथर्स की कप्तानी करते हैं और वर्तमान में वह भारतीय कबड्डी टीम की भी कप्तानी संभाल रहे हैं। टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाने वाले दीपक अर्जुन अवॉर्डी भी हैं। वीरवार को दोनो शादी के बंधन में बंधे।

    मैराथन में हुई पहली मुलाकात

    रोहतक में साल 2015 में आयोजित एक मैराथन में पहली बार दोनों की मुलाकात हुई और थोड़ी बहुत बातचीत हुई। फिर धीरे-धीरे फोन पर बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और प्रो कबड्डी में दीपक के आग्रह करने पर स्वीटी मैच देखने पहुंची और उनका खेल देख वह काफी प्रभावित हुईं।

    फिर बढ़ने लगीं नजदीकियां

    स्वीटी ने बताया कि दीपक का व्यवहार और खेल देखकर वह उन्हें काफी पसंद करने लगीं। इसके बाद धीरे धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं और करीब एक साल की जान पहचान के बाद अचानक एक दिन दीपक ने उन्हें शादी के प्रपोज किया। तब दोनों एक-दूसरे को काफी पसंद करते थे।

    परिवार की सहमति के बाद भरी हामी

    इसके बाद स्वीटी ने शादी के लिए अपने परिवार बातचीत की ओर उनकी सहमति के बाद ही शादी के हामी भरी। लेकिन स्वीटी चाहती थी कि पहले दीपक खेल ने आगे बढ़ें। उनका खेल किसी भी तरह से प्रभावित न हो। इसलिए उन्होंने बाद में शादी करने का फैसला किया।

    खेल में बेहतर मुकाम के बाद किया शादी का फैसला

    इसके बाद दीपक ने कड़ी मेहनत की और वर्तमान में भारतीय कबड्डी टीम के कप्तान हैं और साथ ही अर्जुन अवॉर्डी भी। आज दोनों खेल में एक बेहतर मुकाम पर हैं, कई उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और 7 जुलाई को शादी के पवित्र बंधन में बंधे।

    जानें, स्वीटी बूरा के बारे में

    स्वीटी हिसार के सेक्टर-4 में अपने परिवार के साथ रहती हैं। वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर की बॉक्सर हैं और अब तक 10 अंतर्राष्ट्रीय पदक जीत चुकी हैं। जिनमें 4 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल शामिल हैं। उन्‍होंने 24 बार नेशनल पदक विजेता का खिताब जीता है। वह मूल रूप से गांव घिराय की रहने वाली हैं और किसान परिवार से ताल्‍लुक रखती हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.