16.7 C
Delhi
Sunday, February 25, 2024
More

    Latest Posts

    Viral Video: बाइक सहित नहर में कूद स्टंट दिखा रहा युवक, फिर करने लगा डांस, प्रशासनिक आदेश की उड़ी धज्जियां

    बाइक के साथ स्टंट करना हर किसी के बस की बात नहीं। इसके लिए बहुत ही प्रैक्टिस की जरूरत होती है। अगर एक भी चूक होती है तो इसकी वजह से आप अपाहिज हो सकते हैं या फिर जान भी जा सकती है। आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है। एक बार फिर इंटरनेट पर एक स्टंट कर रहे शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है। युवक नहाने और रोमांच के लिए ऐसा खतरनाक स्टंट कर रहा है। वायरल वीडियो हर्जाना के करनाल का बताया जा रहा है।

    वीडियो एक ग्रामीण युवक का है जो बाइक पर सवार होकर बिना अपनी जान की परवाह किए, पूरे जोश भरे अंदाज में बाइक समेत नहर में छलांग लगा देता है। और फ्री मस्ती के साथ नहर में डांस भी करता है।

    इस भीषण गर्मी से राहत पाने के लिए बहुत से युवा नदी-नहरों की तरफ रुख कर रहे हैं। इनमें ग्रामीण युवाओं की संख्या ज्यादा है। बताया जा रहा है यह वायरल वीडियो करनाल के गांव मोर माजरा के एक ग्रामीण नौजनवान का है।

    कहा जा रहा है कि वीडियो करनाल व पानीपत से गुजर रही दिल्ली पैरलल नहर का है। शख्स और वीडियो में नजर आ रहे स्थान की पहचान पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। वहीं ऐसे गंगाराम पूनिया का कहना है कि ऐसे मामले में शिकायत व साक्ष्यों के आधार पर आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

    प्रशासन के आदेश की उड़ रही धज्जियां

    बता दें कि हरियाणा के कई जिलों में युवा और किशोर अपनी जान की परवाह किए बिना इन नदी नेहरों के गहरे पानी में डुबकी लगाते हैं। ऐसे में कई गंभीर हादसे भी सामने आ चुके हैं, जिनमें कई युवाओं को अपनी जान से हाथ धो बैठना पड़ा। बावजूद इसके युवा अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

    आए दिन ऐसे मामले सामने आने के बावजूद युवा उनसे सबक नहीं ले रहे। इसके मद्देनजर करनाल में जिला न्यायाधीश अनीश यादव ने अपराधिक अधिनियम 1973 की धारा 144 के तहत अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए नहरों में मानवीय दुर्घटनाओं को रोकने के संदर्भ में आदेश जारी किए हैं।

    आदेश में कही गई यह बातें

    आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि गर्मी के मौसम में जिले से गुजरने वाली नेहरू में काफी संख्या में युवा और बच्चे नहाने जाते हैं, जो मानव जीवन के लिए खतरनाक है। ऐसी मानवीय दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आदेश जारी कर कहा गया है कि नहरों में चलने वाले तेज बहाव में नहाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। बावजूद इसके बेखौफ युवा इन आदेशों की अवहेलना करते साफ नजर आ रहे हैं। उन्हें जरा भी अपनी जान की परवाह नहीं है।

    यहां देखें वीडियो

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.