16.7 C
Delhi
Sunday, February 25, 2024
More

    Latest Posts

    सावधान कहीं आप ना हो जाएं ठगों के शिकार,बैंक कर्मचारी बनकर किया जाता है ठगी


    फरीदाबाद में ठगी करने के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं । कहीं कोई बैंक कर्मचारी बनकर ठगी करता है तो कोई सरकारी अधिकारी बनकर। वहीं एक और नया मामला सामने आया है। जहाँ आरोपी SBI बैंक कर्मचारी बनकर क्रेडिट कार्ड धारकों के पास कॉल उनसे ठगी करता था। आपको बता दें साइबर थाना एनआईटी की टीम ने कॉल स्पूफिंग के जरिये एसबीआई कस्टमर केयर के टॉल फ्री नंबर से एसबीआई बैंक के कर्मचारी बनकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से तीन मोबाइल, चार सिम कार्ड और 64000 रुपये बरामद किए हैं।


    आपको बता दें कि जांच के बाद पता चला कि आरोपी कामिल गिरोह का मुख्य आरोपी है। वह क्रेडिट कार्ड धारकों को फोन करता था। आरोपी रहबर और मोहम्मद अनीस एक दूसरे को पहले से जानते थे। आरोपी रहबर अपने भाई के पास दिल्ली आता था। दोनों की मुलाकात कामिल से हुई। आरोपी रहबर बरेली से फर्जी बैंक खाते उपलब्ध करवाता था। अनीश ने आरोपियों को बैंक खाता दे रखा था। इसके बदले में कमीशन मिलता था। आरोपियों का एक अन्य साथी फरार चल रहा है। वह उन्हें क्रेडिट कार्ड धारकों की जानकारी देता था। पूछताछ के बाद सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया। चौथे साथी की तलाश जारी है।

    आरोपियों ने फरीदाबाद के कौराली गांव निवासी सुनील कुमार के क्रेडिट कार्ड से सवा लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी। 21 जून को पीड़ित ने साइबर थाना एनआईटी में शिकायत दी थी। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बसंत कुमार के नेतृत्व में एसआई राजेश, एएसआई नरेंद्र, नीरज, भूपेंद्र, सत्यवीर, सिपाही संदीप व अंशुल की टीम गठित की गई। टीम ने आरोपी कामिल को 28 जून 2022 को दिल्ली से गिरफ्तार किया और अदालत से पांच दिन के रिमांड पर लिया। रिमांड के दौरान कामिल की निशानदेही पर आरोपी रहबर और मोहम्मद अनीस को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने देश भर में साठ से ज्यादा वारदात को अंजाम दिया है।


    पूरे देश में ऐसे ही ठग गिरोह बड़े स्तर पर ठगी कर रहे हैं। इनसे लोगों को भी खतरा है। बहुत से ऐसे गिरोह हैं जो कि अभी कानून के नज़रों में नहीं आई है इनसे लोगों को सचेत रहने की अत्यंत आवश्यकता है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.