24.1 C
Delhi
Friday, December 9, 2022
More

    Latest Posts

    पंजाब के सीएम बनें हरियाणा के दामाद, पिहोवा की ‘गोपी’ संग रचाई शादी, जानें कौन हैं उनकी पत्नी?

    आज हरियाणा और पंजाब (Haryana and Punjab) के लिए बेहद खुशी का मौका है। पंजाब के सीएम भगवंत मान आज से हरियाणा के दामाद बन गए हैं। हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पिहोवा की बेटी डॉ. गुरप्रीत कौर (गोपी) के साथ उन्होंने शादी के सात फेरे लिए हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann wedding) के पिहोवा का दामाद बनने पर शहर के लोगों में खुशी का माहौल है। सीएम हाउस में ही शादी की (CM Bhagwant Mann Second Marriage) सभी रस्में अदा की गईं और पंजाबी रीति-रिवाज के अनुसार चंडीगढ़ के गुरुद्वारे में ही आनंद कारज हुआ, ‘लावां’ (फेरे) लिए गए।

    सीएम के दामाद बनने पर पूरे कुरुक्षेत्र जिले में खुशी का माहौल है। हर कोई अब यही जानना चाहता होगा कि आखिर कौन है डॉ. गुरप्रीत कौर? तो इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे। इसके लिए अंत तक पढ़ें।

    बता दें कि डॉ. गुरप्रीत कौर उर्फ गोपी सीएम भगवंत मान की दूसरी (Dr. Gurpreet Kaur aka Gopi become Second wife of CM Bhagwant Mann) पत्नी बनीं हैं। साल 2015 में सीएम और उनकी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर का तलाक हो गया था। अब उनकी पहली पत्नी अपने बेटे दिलशान और बेटी सीरत के साथ अमेरिका में रहती हैं।

    हमेशा से ही होशियार हैं गोपी

    बता दें कि गोपी पिहोवा (pihova) के वार्ड 5 की तिलक कॉलोनी की निवासी है। उन्होंने अपनी दसवीं तक की पढ़ाई टैगोर पब्लिक स्कूल (पिहोवा) से ही की।

    स्कूल के प्रिंसिपल प्रवीण सैनी ने बताया कि गुरप्रीत शुरुआत से ही पढ़ाई में काफी अच्छी रहीं हैं। वर्ष 2010-11 में उन्होंने अच्छे अंकों के साथ दसवीं कक्षा उत्तीर्ण की थी। इसके बाद 11वीं और 12वीं (मेडिकल) की पढ़ाई उन्होंने चंडीगढ़ से की।

    बचपन से देखा डॉक्टर बनने का ख्वाब

    गुरप्रीत का बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना था। 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद उन्होंने अंबाला के मुलाना मेडिकल कॉलेज में MBBS में दाखिला लिया और 2017 में अपनी MBBS की पढ़ाई पूरी की थी।

    परिवार की सबसे छोटी बेटी

    बता दें कि गुरप्रीत अपने परिवार में सबसे छोटी बेटी है। उनकी दोनों बड़ी बहने विदेशों में अपने परिवार के साथ रहती हैं। एक बहन नीरू अमेरिका में तो वहीं दूसरी बहन जग्गू ऑस्ट्रेलिया में रहती हैं। गुरप्रीत के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है और उनकी माता राज हरजिंद्र कौर गृहणी हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.