31.7 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    शादी के सालभर बाद ही 8 साल छोटे पति से दूर भाग जाना चाहती थीं फराह खान, खुद बताई इसकी वजह

    फिल्म डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) की मानें तो वे अपनी शादी के सालभर बाद ही रिश्ते से भाग जाना चाहती थीं। 59 साल की फराह ने यह खुलासा रियलिटी शो ‘स्वयंवर : मीका दी वोहती’ में किया। वे हाल ही में शो पर स्पेशल गेस्ट बनकर गई थीं। उन्होंने वहां अपनी शादी का अनुभव साझा किया।

    शादी की को स्टैंडर्ड उम्र नहीं : फराह खान

    फराह खान ने कहा, “मुझे लगता है कि शादी के लिए कोई स्टैंडर्ड उम्र नहीं होती। जब आपको सही इंसान मिले, तब आप शादी कर सकते हैं। मैं शादी के सालभर बाद ही अपने रिश्ते से भाग जाना चाहती थी, क्योंकि एडजस्ट करना मुश्किल हो रहा था।”

    फराह ने शो के दौरान मीका सिंह को अपना भाई बताया और कहा, “मीका बहुत संवेदनशील व्यक्ति हैं, केवल एक सुलझी हुई लड़की ही उन्हें संभाल सकती है।”

    2004 में शिरीष कुंदर से हुई थी फराह की शादी

    बात फराह की करें तो उन्होंने 9 दिसंबर 2004 को शिरीष कुंदर से शादी की थी, जो पेशे से फिल्म एडिटर हैं और फराह से उम्र में लगभग 8 साल छोटे हैं। शिरीष और फराह शादी के तकरीबन 4 साल बाद 2008 में एक साथ तीन बच्चों के पैरेंट्स बने थे, जिनका नाम उन्होंने ज़ार, दीवा और आन्या रखा है।

    शिरीष ने फराह के लिए ‘मैं हूं न’, ‘ओम शांति ओम’ और ‘तीस मार खान’ जैसी फिल्मों की एडिटिंग की है। वे डायरेक्टर के तौर पर ‘जान-ए-मन’, ‘जोकर’ और ‘मिसेज सीरियल खिलाड़ी’ जैसी फ़िल्में बना चुके हैं।

    फराह खान ने हाल ही में अपने निर्देशन की तीसरी फिल्म ‘तीस मार खान’ के असफलता पर बात की थी। उन्होंने कहा था, “मुझे आज भी याद है कि किस तरह तीस मार खान के बारे मे लोगों ने काफी कुछ कहा था।

    मैं फाइटर और सर्वाइवर रही हूं। ‘तीस मार खान’ के गाने ‘शीला की जवानी’ के लिए मुझे बेस्ट कोरियोग्राफर का अवॉर्ड मिला था, बावजूद इसके मैं इस फिल्म के बाद घर से बाहर नहीं निकलना चाहती थी। मेरी सासू मां ने मेरा हौसला बढ़ाया।

    समय और उतार-चढ़ाव के साथ मैं बड़ी और समझदार होती गई। मेरे बच्चे हुए। समय के साथ सब बदल गया। आज मैं महसूस करती हूं कि जो तुम्हारा है, वह तुम्हारे पास आकर ही रहेगा। अब मैं असुरक्षित नहीं हूं।

    कभी मैं जो इंसान हुआ करती थी, आज मुझे उस भावना से नफरत है। जाहिरतौर पइंसान का स्वभाव ऐसा है कि कई बार जब किसी की फिल्म अच्छी नहीं चलती तो वे खुश हो जाते हैं। यही इस इंडस्ट्री की विशेषता है और उसका क्या कर सकते हैं।

    आज मैं जानती हूं कि फिल्म जब भी जिस किसी की किस्मत में होगी, उसके साथ बनेगी।”बतौर डायरेक्टर फराह खान की पिछली फिल्म 8 साल पहले 2014 में आई ‘हैप्पी न्यू ईयर’ थी, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

    प्रोड्यूसर के तौर पर उन्होंने पिछली बार 2020 में आई ‘मिसेज सीरियल किलर’ का निर्माण किया था, जिसके निर्देशक उनके पति शिरीष कुंदर थे।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.