35.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024
More

    Latest Posts

    हरियाणा पुलिस में जल्द शुरू होगी इन पदों पर भर्तियां, एक के बाद एक लगातार शुरू होगी भर्ती

    जल्दी ही हरियाणा पुलिस विभाग में बंपर भर्तियां शुरू होने वाली हैं। ऐसे में जो युवा पुलिस में भर्ती के सपने देख रहे हैं वह अपनी कमर कस लें। सोमवार को हिसार दौरे के दौरान गृहमंत्री विज ने बताया कि फिलहाल पुलिस विभाग में 30 हजार पद खाली पड़े हैं और जल्दी ही उनको भरने की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। बता दें कि फिलहाल केवल 5000 सिपाहियों की ही भर्तियां की जाएंगी क्योंकि अभी ट्रेनिंग देने की कैपेसिटी इतनी ही है। इसलिए जल्दी जल्दी भर्तियां करके सभी खाली पदों को भरा जाएगा।

    गृहमंत्री विज ने बताया कि हरियाणा राज्य फार्मेसी काउंसिल में भ्रष्टाचार से जुड़े मामले की डिपार्टमेंटल इंक्वायरी करवाई गई है और इसकी रिपोर्ट अब तक उनकी टेबल पर आ पहुंची होगी। इस मामले में जो भी कार्यवाही बनती है वह जरूर की जाएगी। किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

    उन्होंने कहा कि प्रदेश को अपराध मुक्त बनाना उनकी पहली प्राथमिकता है। इसके लिए विभाग में कई तरह के बदलाव करने के अतिरिक्त संसाधनों की समुचित व्यवस्था करने के लिए वृहद स्तर पर कार्य किया जा रहा है।

    अपराध रोकना, आमजन की शिकायतों का जल्द से जल्द निराकरण करना जैसे विभिन्न कार्यों को तत्परता के साथ करने के लिए उच्च अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

    नशे पर लगेगा अंकुश

    गृहमंत्री ने आगे कहा कि प्रदेश से नशाखोरी और नशा तस्करी पर पूरी तरह से रोक लगाने के लिए राज्य सरकार द्वारा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो का गठन किया गया है।

    युवाओं को विभिन्न प्रकार के नशों से बचाने के लिए अलग-अलग कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हें जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आपात स्थिति में आम नागरिकों को 112 डायल करने पर तुरंत मदद मिल रही है।

    जल्द बनेगा नया नागरिक अस्पताल

    हिसार में नागरिक अस्पताल की नई बिल्डिंग को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नए नागरिक अस्पताल के निर्माण के लिए जगह चिन्हित होने के बाद जल्दी ही निर्माण कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.