31.7 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024
More

    Latest Posts

    12 साल लगातार बॉक्सऑफिस पर फ्लॉप रहा शाहरुख खान का ‘भाई’, 7 साल से गायब नहीं आ रहे परदे पर नज़र

    सुपरस्टार संजय खान (Sanjay Khan) के बेटे जायद खान (Zayed Khan) 42 के साल हो गए हैं। उनका जन्म 5 जुलाई 1980 को मुंबई में हुआ था। अपने करियर में कई फिल्मों में काम करने बाद भी वे पिता की तरह अपना करियर बनाने में सफल नहीं रहे। आपको बता दें कि जायद ने 12 साल के फिल्मी करियर में 15 फिल्मों में काम किया, लेकिन अपने दम पर एक भी हिट नहीं दे पाए।

    उनकी फिल्म मैं हूं ना (Main Hoon Na) ब्लॉकबस्टर रही थी लेकिन यह फिल्म शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की वजह से चली थी।

    फिल्म में जायद ने शाहरुख के छोटे भाई का रोल प्ले किया था। बता दें कि जायद आखिरी बार 2015 में फिल्म शराफत गई तेल लेने में नजर आए थे, इसके बाद वे कहां हैं और क्या कर रहे है किसी को कोई खबर नहीं।

    जायद खान का जन्म एक फिल्मी परिवार में हुआ था। उनके पिता संजय खान के अलावा चाचा फिरोज खान, अकबर खान भी एक्टर रहे है। इतना ही नहीं उनके एक्स जीजा ऋतिक रोशन भी फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है। उन्हें बचपन से ही घर में फिल्मी माहौल मिला।

    बता दें कि जायद खान ने भी परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए एक्टर बनने की सोची। उन्होंने लंदन फिल्म अकादमी से फिल्म मेकिंग का कोर्स और एक्टिंग के गुर भी सीखे, लेकिन इन सबके बावजूद वे अपने दम पर एक भी हिट फिल्म नहीं दे पाए।

    जायद खान ने 2003 में फिल्म चुरा लिया है तुमने से बॉलीवुड में कदम रखा था। फिल्म में उनके साथ ईशा देओल लीड रोल में थी। फिल्म के गाने हिट रहे थे लेकिन फिल्म बॉक्सऑफिस पर औंधे मुंह गिरी।

    जायद खान की किस्मत जल्दी ही चमक गई और उन्हें शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार के साथ काम करने का मौका। दोनों फराह खान की फिल्म मैं हूं ना में साथ नजर आए। हालांकि, फिल्म की पूरा क्रैडिट शाहरुख को मिला। फिल्म हिट रही लेकिन जायद को इसका फायदा नहीं मिला।

    जायद खान ने वादा, शब्द, दस, शादी नंबर 1, फाइट क्लब, कैश, स्पीड, युवराज, ब्लू, तव ब्रेकअप्स जिंदगी, तेज जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि, इनमें से कोई भी फिल्म हिट नहीं रही। वे 2015 में आखिरी बार स्क्रीन पर नजर आए और फिर अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए।

    2020 में संजय खान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे बेटे को कमबैक कराएंगे, लेकिन अभी तक उन्होंने किसी प्रोजेक्ट की घोषणा नहीं की। बता दें कि जायद ने अपनी प्रोडक्शन कपंनी हंगरी वॉल्फ एंटरटेनमेंट का एलान किया था। हालांकि, इस प्रोडक्सन हाउस के बैनर तले भी वे कुछ खास कमाल नहीं कर पाए।

    आपको बता दें कि जायद खान ने अपनी बचपन की दोस्त, मलाइका पारेख से 2005 में शादी की थी। कपल के दो बच्चे जिदान और आरिज है। मलाइका ने एक बार इस बात का खुलासा किया था कि जायद ने उन्हें 4 बार प्रपोज किया था चार बार रिंग पहनाई थी।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.