क्या मधुबाला से शादी करने के लिए किशोर कुमार ने बदला था अपना धर्म? वर्षों बाद सच्चाई आई सामने

मधुबाला अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं, जिनकी एक्टिंग को लोग आज भी याद करते नहीं थकते हैं। अभिनेत्री ने एक से एक हिट फिल्म में काम किया। इन दिनों मधुबाला की बायोपिक पर जोर-शोर से काम चल रहा है, जिसमें मधुबाला की जिंदगी के कुछ अनसुने किस्सों का खुलासा फैंस के बीच होगा।

ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि क्या मधुबाला की बायोपिक में दिलीप कुमार और किशोर कुमार का जिक्र किया जाएगा। वहीं, इस बायोपिक से जुड़ा एक अहम खुलासा खुद दिवंगत एक्ट्रेस की बहन मधुर भूषण ने किया है।

मधुर ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि मधुबाला की बायोपिक में दिलीप कुमार और किशोर कुमार से जुड़ी बातों का कोई भी जिक्र नहीं होगा। मधुर ने कहा, ‘मधुबाला की कहानी कहते वक्त हम किसी को दुख नहीं पहुचाना चाहते हैं।

हम इसमें नहीं जाना चाहते थे कि दिलीप कुमार और किशोर कुमार के साथ मधुबाला के रिश्ते कैसे थे क्योंकि आखिर उन लोगों का भी परिवार है, बीवी बच्चे हैं। हर रिश्ते में उतार-चढ़ाव होते हैं। अब दिलीप कुमार और किशोर कुमार का परिवार भी नहीं चाहेगा कि उनके अतीत से जुड़ी बातें ऐसे दुनिया के सामने आए।

कई रिपोर्ट्स में दावा किया जाता है कि मधुबाला से शादी करने के लिए किशोर कुमार ने अपना धर्म परिवर्तन किया था। लेकिन मधुर ने इस बात को खारिज कर दिया। मधुर भूषण ने बताया कि किशोर कुमार ने कभी भी अपना धर्म नहीं बदला था।

कई लोगों से मैंने सुना है कि मधु आपा (दीदी) से शादी करने के लिए किशोर कुमार ने धर्म परिवर्तन किया था, लेकिन यह सच नहीं है। वह हिंदू थे और हिंदू रहते हुए ही उनका निधन हुआ। हमारे परिवार में शादी करने वाले किसी भी पति ने अपना धर्म नहीं बदला है।

गौरतलब है कि मधुबाला और दिलीप कुमार लगभग नौ साल तक रिश्ते में थे लेकिन दोनों का रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया। मधुबाला ने किशोर कुमार ने साल 1960 में शादी रचाई थी। हालांकि, दोनों जिंदगी ज्यादा लंबे समय तक साथ नहीं बिता पाए थे।

साल 1969 में 36 साल की उम्र में मधुबाला का निधन हो गया था। दावा किया जाता है कि मधुबाला के आखिरी समय में किशोर कुमार ने उन्हें अकेला छोड़ दिया था।

मधुबाला के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। बधुबाला की पहली फिल्म 1942 में आई ‘बसंत’ थी।

उन्होंने ‘मुगल-ए-आजम’, ‘मिस्टर एंड मिसेज 55’, ‘चलती का नाम गाड़ी’, ‘हाफ टिकट’, ‘हावड़ा ब्रिज’, ‘काला पानी’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है। इंडस्ट्री में उन्हें बॉलीवुड की ट्रेजडी क्वीन के तौर पर भी जाना जाता है।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

2 years ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

2 years ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

2 years ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

2 years ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

2 years ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

2 years ago