14.1 C
Delhi
Saturday, February 4, 2023
More

    Latest Posts

    हरियाणा के इस जिले से आया अनोखा मामला, महिला ने एक साथ दिया चार बच्चों को जन्म, परिवार में दौड़ी खुशी की लहर

    जब भी कोई बच्चा पैदा होता है तो उसके आने से पूरे घर-परिवार में रौनक आ जाती है। वहीं अगर बच्चे जुड़वा हो तो मां-बाप की खुशी डबल हो जाती है। हाल ही में हरियाणा के जिला नूंह से अनोखा मामला (unique case has come to Nalhad Medical College) सामने आया है। जहां एक महिला ने एक या दो नहीं बल्कि चार बच्चों को जन्म (a woman has given birth to four girls) दिया है। मां और बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। पूरे दिन यह खबर जिले में चर्चा का विषय बनी रही।

    बता बता दें कि नूंह के नल्हड़ मेडिकल कॉलेज का यह मामला है। जहां महिला ने चार बच्चियों को जन्म दिया है। महिला हथीन खंड के गांव लखनाका निवासी साबिर की पत्नी नजमा है।

    रविवार सुबह 9:19 बजे 26 वर्षीय नजमा ने चार शिशुओं को जन्म दिया। कॉलेज के सुपरिंटेंडेंट डॉ. महा सिंह ने बताया कि महिला के बच्चे करीब 28-29 सप्ताह के हैं। इनका वजन 1 किलो 300 ग्राम, 900 ग्राम, दो का 850-850 ग्राम है।

    डॉक्टरों का कहना है कि स्वस्थ बच्चे का वजन 1 किलो 400 ग्राम होना अनिवार्य है फिलहाल चारों बच्चियों को नर्सरी में रखा गया है जहां उनके स्वास्थ्य की पूरी निगरानी की जा रही है। सामान्य वजन होने में थोड़ा समय लगता है। बच्चों की मां जच्चा-बच्चा केंद्र में है, जोकि पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

    जानकारी के अनुसार दो वर्ष पहले नजमा ने एक बेटी को जन्म दिया था। अब इन 4 बच्चियों के जन्म से मां नजमा और पिता साबिर बेहद खुश है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.