17.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
More

    Latest Posts

    हरियाणा: डायमंड लीग में चमका नीरज चोपड़ा का नाम, 15 दिनों के भीतर बनाया दूसरा नेशनल रिकॉर्ड

    टोक्यो ओलंपिक में अपने जैवलिन से जलवे बिखेरने वाले गोल्डन ब्वॉय नीरज चोपड़ा का जलवा अब भी बरकरार है। बीते 15 दिनों के अंदर ही उन्होंने दूसरा नेशनल रिकॉर्ड कायम (Neeraj Chopra set second national record in Diamond League) किया है। डायमंड लीग में शानदार थ्रो करते हुए उन्होंने अपने ही नेशनल रिकॉर्ड को तोड़ (Neeraj Chopra broke his own national record) दिया, जो उन्होंने 14 जून को बनाया था।

    बता दें कि स्टॉकहोम में आयोजित डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने शानदार थ्रो करते हुए 89.94 मीटर का भाला फेंका। और इसके साथ ही उन्होंने अपना 14 जून को पावो नुर्मी गेम्स में बनाए नेशनल रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

    बता दें कि 14 जून को पावो नुर्मी गेम्स में नीरज ने 89.30 मीटर का भाला फेंका था और एक नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया था। हालांकि इस टूर्नामेंट में उन्होंने गोल्ड तो नहीं लेकिन अपना सिल्वर मेडल पक्का कर लिया था।

    हाल ही में जीता था गोल्ड मेडल

    वही, कुछ दिनों पहले कुओर्तानो गेम्स में नीरज चोपड़ा ने 86.60 मीटर की दूरी पर भाला फेंक गोल्ड मेडल हासिल किया। इस खेल के बाद ही नीरज ने डायमंड लीग में हिस्सा लिया और अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

    बता दें कि चार साल बाद नीरज चोपड़ा डायमंड लीग के मैदान में उतरे है। इससे पहले 2018 में ज्यूरिख में भाग लिया था। तब उन्होंने 85.73 मीटर का थ्रो करके चौथा स्थान हासिल किया। उस समय भी नीरज ने नेशनल रिकॉर्ड कायम किया था।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.