32.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024
More

    Latest Posts

    हरियाणा के लोगों की पहली पसंद बन रहा यह अनोखा ऑटो, वायरल हो रहा इसका शानदार लुक

    ऑटो रिक्शा में तो आपने सवारी कई बार की होगी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसा ऑटो दिखाएंगे जो चलता फिरता गार्डन लगता है। यह कारनामा हरियाणा के फरीदाबाद जिले में एक ऑटो चालक ने किया है इसे देख हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है औरतों के अंदर घास और पेड़ पौधे लगाकर ऑटो का लुक ही बदल दिया। अब उनका यह ऑटो सवारियों की पहली पसंद बन गया है। हर कोई इसमें बैठना चाहता है।

    प्रदूषण में फरीदाबाद हमेशा से अव्वल रहा है। हरियाणा सरकार इसे पोलूशन फ्री करने के लिए जगह-जगह पेड़ पौधे लगा रही है। ताकि लोग साफ और स्वच्छ हवा में सांस ले सके। इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए ऑटो चालक ने अपने ऑटो में पेड़ पौधे लगाकर सहयोग किया है।

    बता दें कि इस पूरे ऑटो को घास से ढका गया है। भले ही यह घास असली नहीं है लेकिन इसके अंदर जो पौधे लगे हैं, वह बिल्कुल ओरिजिनल है। इसके साथ ही इस फोटो में एक सनरूफ भी बनाया गया है। साथ ही ऑटो में बकायदा चार पंखे भी लगाए रहे हैं ताकि लोगों को ऑटो में बैठकर प्रकृति के पास होने का एहसास हो। इस ऑटो में लोगों को हरियाली के साथ-साथ ठंडी हवा भी मिलेगी।

    ऑटो चालक अनुज का कहना है कि फरीदाबाद ही नहीं बल्कि हरियाणा सरकार पूरे प्रदेश को प्रदूषण फ्री करना चाहती है। इसलिए जगह-जगह पेड़ पौधे लगाए जा रहे हैं। प्रदूषण कम करने के लिए नई-नई योजनाएं व मुहिम चलाए जा रहे हैं।

    इसलिए शुरू किया यह ऑटो

    साथ ही लोगों को यह भी समझा रही है कि केवल सरकार पूरे प्रदेश के प्रदूषण को कम नहीं कर सकती। इसमें जनता का सहयोग होना भी बहुत जरूरी है। बिना सहयोग के वह प्रदेश को प्रदूषण मुक्त करने का लक्ष्य पूरा नहीं कर सकते। सरकार को सहयोग देने के लिए उन्होंने अपने इस हरे भरे ऑटो से इसकी शुरुआत की है।

    टेंशन फ्री होती हैं सवारियां

    वहीं ऑटो के किराए को लेकर उन्होंने कहा कि दूसरे ऑटो की तरह ही बराबर ही किराया लिया जाता है। दूसरा फायदा उन्होंने यह बताया कि सवारी का सामान गलती से उनकी ऑटो में छूट जाए तो सवारी को टेंशन नहीं होती, क्योंकि पूरे फरीदाबाद में एकमात्र ऐसा और तो है जो अलग लुक देता है। इसलिए उनको पहचानने में कोई देरी या दिक्कत नहीं होती।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.