22.8 C
Delhi
Thursday, February 22, 2024
More

    Latest Posts

    मार्केट में हुई Electric Honda Activa की एंट्री, मात्र 20,000 है कीमत, एक चार्ज में 120 किमी की रेंज

    जब से देश में पेट्रोल डीजल के दामों में उछाल आया है तब से लोगों ने अपने निजी वाहनों की जगह पब्लिक ट्रांसपोर्ट से जाना शुरू कर दिया है। आजकल सरकार भी सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दे रही है। ऐसे में बहुत सी कंपनियां हैं जो इलेक्ट्रिक कार बाइक और स्कूटर लॉन्च कर रहे हैं। ऐसी बहुत सी गाड़ियां हैं जो लोगों को खूब पसंद (Electric vehicles are becoming famous) आ रही है। दोपहिया स्कूटर सेगमेंट के कई स्कूटर काफी फेमस हो रहे हैं, जिसमें Honda Activa को भी काफी पसंद किया जा रहा है।

    धीरे-धीरे लोग ईवी की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च (Automobile Companies launched Electric Vehicles) कर रहे हैं। वहीं ग्राहकों को भी अपने पसंदीदा इलेक्ट्रिक बाइक या स्कूटर का इंतजार है।

    ईवी को लेकर कई कंपनियों ने अपने प्लान का खुलासा किया है। इस समय लोगों को Honda Activa काफी पंसद आ रही है। वहीं Honda कंपनी भी जल्दी ही मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारेगी। हालांकि अभी इसमें थोड़ा समय लगेगा। लेकिन अगर आप पहले ही अपनी Honda Activa को ईवी में कन्वर्ट कराना चाहतें है तो आप यह काम कम कीमत में करा सकते है।

    इस कंपनी ने लॉन्च की कन्वर्जन किट

    महाराष्ट्र के ठाणे स्थित एक नए स्टार्टअप GoGoA1 ने हीरो की बाइक्स के बाद अब Honda Activa के लिए भी इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट (Electric conversion Kit For Activa Scooty) लॉन्च कर दी है। किट की मदद से किसी भी एक्टिवा स्कूटी को पेट्रोल की बजाय इलेक्ट्रिसिटी से चलाया जा सकेगा।

    यह है किट की खासियत

    बता दें कि इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट ( Electric Conversion Kit) में आपको 16 वोल्ट और 1200 वॉट वाली क्षमता की एक बीएलडीसी मोटर (BLDC Motor) दी जाएगी इसके साथ ही 72 वोल्ट 30 एंपियर की एक का एक बैटरी पैक भी मिलेगा आप बैटरी को किराए पर या खरीद भी सकते हैं यह किट आप को दो वर्जन में मिलेगी, एक हाइब्रिड और दूसरी कंप्लीट इलेक्ट्रिक मॉडल।

    कंपनी का यह दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह इलेक्ट्रिक वाहन 120 किलोमीटर की रेंज देगा। किट लगने के बाद से आप इस एक्टिवा को 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चला सकेंगे।

    यह है किट की कीमत

    कीमत की बात करें तो होंडा एक्टिवा 6 के लिए 18,330 रुपए रखे गए हैं। वही कंप्लीट इलेक्ट्रिक किट की कीमत 23,000 रुपए निर्धारित की गई है। वही बता दें कि इस किट के साथ आने वाली बैटरी की कीमत करीब 35 से 40 हजार रुपए होगी।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.