Categories: Maya Nagri

जानें आखिर क्यों Alia और Ranbir ने शादी के फेरे नहीं किए पूरे, Mahesh Bhatt को बताया वजह

इन दिनों बॉलीवुड (Bollywood) के गलियारों में एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की शादी के चर्चे हो रहे हैं। 14 अप्रैल 2022 को मुंबई (Mumbai) में यह शादी के बंधन में बंधे थे। बॉलीवुड ही नहीं बल्कि सभी फैंस इनकी शादी को लेकर काफी खुश हैं, इन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं। इसी बीच शादी के फेरों को लेकर हर जगह से विरोधाभासी बातें सामने आ रही हैं। आलिया के रिश्ते के भाई राहुल का कहना है कि पंडित के सामने चार ही फेरे लिए गए थे। वहीं दूसरी तरफ सूत्रों की माने तो महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने बेटी आलिया को सातवां वचन देने से रोक दिया था।

इसमें सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह दोनों ही रिपोर्ट्स दैनिक भास्कर की ओर से प्रकाशित की गई हैं। एक रिपोर्ट में राहुल भट्ट के हवाले से कहा गया है कि शादी कराने वाले पंडित के सामने रणबीर और आलिया ने केवल चार ही फेरे लिए।

राहुल का कहना है कि वह एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिसमें कई धर्म और संस्कृति के लोग हैं। इसलिए उन्हें इसके बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है चेहरे की यह सब बातें उनके लिए काफी इंटरेस्टिंग थी।

वहीं दूसरी रिपोर्ट में कहा गया है कि रणवीर और आलिया ने शादी (Wedding of Ranbir Kapoor and Alia Bhatt) में सात की जगह केवल 6 ही फेरे लिए और इसकी वजह है आलिया के पिता महेश भट्ट को बताया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि महेश भट्ट ने अपनी बेटी को आखरी वचन लेने से रोक दिया। उनका कहना था कि उन्होंने अपनी शादी में अपनी पत्नी से यह वचन नहीं लिए थे, तो अपनी बेटी को कैसे लेने दे सकते हैं। हिंदू धर्म के अनुसार शादी में सात फेरे लिए जाते हैं। हर फेरा एक वचन होता है।

बता दें कि शादी से पहले आई रिपोर्ट में कहा गया था कि हिंदू परंपराओं के अनुसार ही यह जोड़ी शादी करेगी। लेकिन कन्यादान को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं थी। दरअसल पिछले साल एक विज्ञापन में आलिया ने कन्यादान को पिछड़ी सोच बताया था।

गौरतलब है कि आलिया के पिता महेश भट्ट की मां शिरीन मोहम्मद अली एक मुस्लिम थी, तो वहीं पिता नानाभाई भट्ट गुजराती ब्राह्मण थे। इस तरह से महेश भट्ट गुजराती ब्राह्मण और मुस्लिम दोनों ही थे। ऐसे में यह साफ नहीं है कि शादी में इस्लामिक रीति-रिवाजों का पालन किया जाएगा या नहीं।

इसी तरह आलिया की माँ, सोनी राजदान कश्मीरी हिंदू होने के साथ-साथ ईसाई भी हैं। उनके पिता नरेंद्र नाथ राजदान कश्मीरी पंडित हैं तो वहीं उनकी माँ गर्ट्रूड होलज़र ब्रिटिश-जर्मन हैं।

Rajni Thakar

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

2 years ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

2 years ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

2 years ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

2 years ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

2 years ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

2 years ago