29.1 C
Delhi
Tuesday, March 19, 2024
More

    Latest Posts

    ये हैं हरियाणा राजकीय पुरस्कार से सम्मानित सबसे कम उम्र की महिला उद्यमी अनिला बंसल

    जीवन में कुछ बनने की ललक (Zeal of Success) हो तो आपको कोई नहीं रोक सकता है. आज हम आपको फरीदाबाद की इंटरप्रेन्योर (Anila Bansal) अनिला बंसल के बारे में बताने जा रहे हैं. अनिला एक ऐसा नाम है, जिन्होंने छोटी सी उम्र में बड़ा मुकाम हासिल किया है. हाल ही में उन्हें हरियाणा राजकीय पुरस्कार ‘महिला उद्यमी पुरस्कार’ (Women Entrepreneur Award) से नवाजा गया है. महिलाओं के सम्मान का एक विशेष संस्करण है और इसे प्रदेश में महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने तथा सर्वश्रेष्ठ महिला उद्यमी के रूप में विशेष योगदान के लिए श्रेणियों के अंतर्गत अनिला बंसल को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. वह इस क्षेत्र में सबसे कम उम्र की पुरस्कार विजेता हैं.

    महिलाओं के उद्यमिता, विकास में अहम योगदान देने वाली अनिला एक प्रभावशाली व्यापारिक नेतृत्व देने के तौर पर उभरी हैं. उन्होंने महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किए हैं. अनिला एक ऐसा नाम है, जिन्होंने छोटी सी उम्र में बड़ा मुकाम हासिल किया है.

    उनके नेतृत्व में, उन्होंने अपने संगठन में जुनून पैदा किया है. नवोन्मेष और सशक्तिकरण का उत्साह रखने वाली अनिला ने हरियाणा की महिलाओं को एक गतिशील कार्य वातावरण बनाने के विचार की अवधारणा को जन्म दिया है.

    ‘महिला उद्यमी पुरस्कार’

    अपने सफर की शुरुआत के बारे में बात करते हुए वह कहती हैं, मैंने उद्यमिता व समाज सेवा के क्षेत्र में काम करने के लिए ऐसी टीम को बनाने की शुरुआत की जो समाज के हर मुद्दे को सोशल मीडिया व वेबसाइट के जरिये सभी तक पहुंचाएं व इस क्षेत्र में गुणवत्ता को फिर से परिभाषित करें.

    15 अगस्त पर मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया उत्कृष्ट सेवा सम्मान

    अपनी उपलब्धि के बारे में बात करते हुए अनिला बंसल ने कहा, सही माध्यमों और अवसरों के साथ बदलाव की शुरुआत की जा सकती है. आवाज और पहचान हमारे जीवन में समानता को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

    Covid Faridabad वेबसाइट लॉन्चिंग

    वह आगे कहती हैं कि सशक्तिकरण की अवधारणा बहुत ही कम उम्र में मुझे समझ आ गई थी. इस सम्मान को प्राप्त करना मेरे लिए सम्मान और बहुत गर्व की बात है.

    Covid Rewari वेबसाइट लॉन्चिंग

    उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार मेरे जीवन में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि यह अपना व्यवसाय करने वाली महिलाओं की प्रेरणा, जुनून, भावना का एक वसीयतनामा है जो दुनिया को रहने के लिए एक बेहतर जगह बनाते हैं.

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.