25.6 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024
More

    Latest Posts

    उदयपुर में ठहरने के लिए सबसे सस्ते और लक्ज़री होटल

    हर कोई चाहता है मनमोहन दृश्यों को देखना, अपनी आंखों और कैमरे में कैद करना। लेकिन सोचते हैं कि जाएं कहाँ? अगर आप खूबसूरती के दीवाने हैं तो जनाब उदयपुर तो हरहाल में चले आइए। अगर आपकी लक्ज़री जीवन जीने की बहुत चाह है, तो ये हेरिटेज होटल आपके लिए ही हैं!

    सब हमेशा ऐसे खास और लक्ज़री होटल में रहने का व्यय नहीं उठा सकते पर कम से कम एक बार तो ऐसी जगहों में रह इनके भरपूर मज़े ले सकते हैं। इन होटलों में रहने से हमें यह भी एहसास होता है कि महलों में रहना कैसा होता होगा।

    और ऐसे होटलों का अनुभव करने के लिए ‘झीलों के शहर’ से अच्छी जगह और क्या होगी? जी हाँ आज हम आपको उदयपुर के कुछ सबसे बेहतरीन हेरिटेज होटलों की सैर पर ले जा रहे हैं, जो अभी भी शाही जीवन की परंपरा को ध्यान में रख राजसी सुख का अनुभव अपने मेहमानों को प्रदान करते हैं।

    ओबेरॉय उदयविलास

    ओबेरॉय उदयविलास, मेवाड़ के महाराजा की शिकार करने की ज़मीन पर बना यह लक्ज़री होटल शहर की सबसे भव्य रचनाओं में से एक है। यहाँ आपको हर तरह की सुख सुविधाएँ प्राप्त होंगी, स्वादिष्ट भोजन से सजे हुए आकर्षक डाइनिंग, स्पा, विशेष अलग-अलग कमरों से खूबसूरत नज़ारों के मज़े आदि।

    चारों तरफ हरियाली से घिरा हुआ आकर्षक ओबेरॉय उदयविलास, उदयपुर के शीर्ष हेरिटेज होटलों में से एक है। चुंडा पैलेस ऐसी जगहों में से है जहाँ आप खूबसूरत स्थानीय कलाओं को महल के हर एक कोने में उकेरे हुए देख पाएंगे।

    चुंडा पैलेस अपनी शोभायमान झलक से पारंपरिक राजस्थानी महलों की खूबसूरती को दर्शाता है। आप यहाँ की सिर्फ वास्तुकला से ही प्रभावित नहीं होंगे, यहाँ का आतिथ्य और यहाँ की भव्यता भी आपको अपनी ओर खींच ले जाएगी। अरावली पर्वत के परिदृश्य के साथ चुंडा होटल आपको आधुनिक सुविधाओं के साथ एक शानदार निवास स्थल का सुख प्रदान करता है।

    ताज लेक पैलेस

    ताज ग्रुप के अधीन आने के बाद जग निवास में कई बदलाव किये गए और इसे ठीक किया गया। आज यह जल महल अच्छी तरह से संरक्षित रखा गया है और उदयपुर के सबसे अच्छे हेरीटेज होटलों में से एक है।

    ताज लेक पैलेस

    ललित लक्ष्मी विलास पैलेस

    ललित लक्ष्मी विलास पैलेस, अरावली पर्वत के शीर्ष पर स्थापित है। इस प्राचीन महल की भव्य सजावट और रचना राजसी राजस्थान की यादों को जीवंत करता है। शांत और शुद्ध वातावरण में स्थित यह लक्ज़री होटल राजस्थान के जीवंत संस्कृति और परम्पराओं का परिचय देता है।

    ललित लक्ष्मी विलास

    फ़तेह सागर लेक का खूबसूरत दृश्य इसकी सुंदरता में चार चाँद लगाता है। ललित विलास पैलेस अपने पर्यटकों या मेहमानों को सबसे बेहतरीन सुविधाओं के साथ सप्रयास आतिथ्य का सुख प्रदान करता है। बेशक ही यह उदयपुर के सबसे अच्छे हेरिटेज होटलों में से एक है।

    फ़तेह प्रकाश होटल

    फ़तेह प्रकाश होटल आपको अपनी वैभवता में पूरा डुबा देगा। यह शानदार महल, शाही शादियों के लिए महाराजा फ़तेह सिंह द्वारा बनवाया गया था। फ़तेह प्रकाश होटल पूरा, प्राचीन शाही वस्तुओं, चित्रों और पारंपरिक राजस्थानी तस्वीरों और चित्रों से भरा पड़ा है।

    फ़तेह प्रकाश होटल

    होटलों के HRH ग्रुप ने असली फ़तेह प्रकाश होटल को अच्छी तरह संजोया हुआ है और आज की दुनिया से तालमेल बैठाने के लिए आधुनिक चीजों का भी इस्तेमाल किया हुआ है। पिछोला झील के किनारे स्थित यह शानदार महल उदयपुर के शाही और सबसे अच्छे होटलों में से एक है।

    अब आप सोच रहे होंगे कि गर्मियों की जगह सर्दियों में जाएंगे तो साहब आप गर्मियों की ठंडी शाम भी यहां महसूस कर सकते हैं। यकीन मानिए यहां आकर आप मदमस्त हो जाएंगे। खैर, चलिए अब ज़रा आप बताइए कि क्या आप यहां गए हैं तो कमेंट कीजिए।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.