35.1 C
Delhi
Friday, April 19, 2024
More

    Latest Posts

    IAS INTERVIEW में पूछा गया सवाल, डायल पैड के सभी नंबर्स को गुणा करने पर क्या रिजल्ट आएगा? क्या आपको पता है इसका जवाब

    यूपीएससी परीक्षा के बारे में आपने सुना ही होगा कि इस परीक्षा में बिना मेहनत के कुछ हासिल नहीं होता है। दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं। इस बात से आप परिचित होंगे कि भारत की सबसे मुश्किल यूपीएससी की परीक्षा के बाद जो साक्षात्कार राउंड आता है उसमें ऐसे – ऐसे सवाल किये जाते हैं जिनका जवाब सोचने में ही सारा वक्त साक्षात्कार का निकल जाये। आपने अक्सर अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से काफी ट्रिकी सवाल जवाब पूछे होंगे और हो सकता है कई सवालों का जवाब अपने दिया भी होगा।

    इस परीक्षा से काफी मुश्किल इसका साक्षात्कार राउंड होता है। परीक्षा में बहुत से विद्यार्थी धमाल मचा देते हैं लेकिन इंटरव्यू में वह पीछे रह जाते हैं। जो साक्षात्कार राउंड आता है इसमें पूछे जाने वाले सवाल सभी का दिमाग घुमा देते हैं।

    हर वर्ष यूपीएससी की परीक्षा को पास करने के लिए लाखों लोग प्रयास करते हैं। अनेकों कैंडिडेट्स एग्जाम तो क्लियर कर लेते हैं लेकिन इंटरव्यू में वह विफल हो जाते हैं। इस परीक्षा में डेडिकेशन और मेहनत चाहिए होती है। इंटरव्यू में आपको पूरा तैयार हो कर जाना चाहिए। देश की सबसे कठिन परीक्षा होती है यूपीएससी। इस परीक्षा को पास करने वाला ही IAS बनता है और देश का नौकरशाह बनता है।

    एक ऐसा ही कठिन और ट्रिकी सवाल इस इंटरव्यू में पूछा गया कि ” टेलीफोन के डायल पैड के सभी नंबर्स को गुणा करने पर क्या रिजल्ट आएगा?” हम इस सवाल का जवाब आपको निचे वाले पैराग्राफ में देंगे। हो सकता है इसका जवाब आपको मालूम हो। अगर आप इस सवाल जानते हैं तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं।

    तो चलिए ज़्यादा समय न ज़ाया करते हुए आपको इसका जवाब देते बताते हैं कि “टेलीफोन के डायल पैड के सभी नंबर्स को गुणा करने पर क्या रिजल्ट आएगा” तो इस सवाल का जवाब है “जीरो” हो सकता है आप पहले से ही इसका जवाब जानते हों।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.