35.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    राजा हिन्दुस्तानी की इस एक्ट्रेस ने प्यार में बर्बाद कर लिया करियर, 23 साल से जी रही गुमनामी में

    बॉलीवुड में कई ऐसी हीरोइनें आईं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर पहचान बनाई। जब तक वो परदे पर दिखीं तब तक तो खूब वाह-वाही लूटी। लेकिन अचानक ही फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं। ऐसी ही एक अभिनेत्री हैं आमिर खान की सुपरहिट फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ में ‘परदेसी परदेसी’ गाने पर थिरकने वालीं प्रतिभा सिन्हा। 20 साल से फिल्मों से दूर हैं प्रतिभा सिन्हा।

    प्रतिभा अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रहीं माला सिन्हा की बेटी हैं। परदेसी परदेसी गाने से पहले भी प्रतिभा को कई फिल्मों में देखा गया लेकिन उन्हें इस गाने से इस कदर पहचान मिली कि वह रातों रात सुपरहिट हो गईं।

    इस गाने ने उन्हें इस कदर पॉपुलर कर दिया कि आज भी लोग जब इस गाने को सुनते या देखते हैं तो प्रतिभा सिन्हा का चेहरा ही दिमाग में आता है। अब प्रतिभा को किसी न किसी इवेंट में अपनी मां माला सिन्हा के साथ देखा जाता है हालांकि फिल्मों में वह अब एक्टिव नहीं हैं।

    प्रतिभा सिन्हा ने 90 के दशक में फिल्मों में कदम रखा और उसी दौरान करिश्मा कपूर, रवीना टंडन और पूजा भट्ट जैसी कई और हीरोइनों ने डेब्यू किया था। कहते हैं कि मां के स्टारडम की वजह से प्रतिभा सिन्हा को फिल्में तो मिलती रहीं लेकिन उन्हें वैसी कामयाबी नहीं मिल पाई।

    संगीतकार नदीम के साथ उनका अफेयर भी काफी चर्चा में रहा। नदीम के साथ प्रतिभा का रिश्ता उनकी मां माला सिन्हा को मंजूर नहीं था।नदीम पहले से ही शादीशुदा थे और माला सिन्हा को ये कतई गवारा नहीं था कि उनकी बेटी एक शादीशुदा आदमी के साथ रिश्ता जोड़े।

    प्रतिभा सिन्हा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह जल्द ही नदीम से शादी करने वाली हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने खुद इस बात का खंडन किया था। हालांकि नदीम ने कभी स्वीकार नहीं किया कि उनका प्रतिभा के साथ इस तरह का कोई रिश्ता था।

    उन्होंने कहा वह उन्हें बेहतरीन अदाकारा के तौर पर ही जानते हैं। तो इस तरह से बड़े-बड़े सितारे अपनी गुमनामी में चले जाते हैं। कहते हैं ना समय हर किसी चमकते सितारे को एक वक्त पर धूमिल कर देता है। इसी तरह नाम प्रतिभा का भी धीरे-धीरे धूमिल हो गया।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.