21.1 C
Delhi
Monday, December 5, 2022
More

    Latest Posts

    इस महिला ने सरकार को नहीं दी जमीन, अब घर हो गया हाइवे के बीचों-बीच कैद, देखें तस्वीरें

    जब भी कोई निर्माण होता है तो उसमें जगह की आवश्यकता पड़ती है। बिना जगह के आप क्या ही कर लेंगे। किसी भी तरह के सरकारी निर्माण के बीच अगर किसी नागरिक की जमीन आती है तो सरकार उसका मुआवजा देकर जमीन खरीद लेती है। लेकिन क्या हो अगर कोई अपनी जमीन देने से मना कर दे। शायद उसके साथ भी वैसा ही कुछ होगा जो चीन की इस महिला के साथ हुआ।

    यहां से एक बड़ा ही अनोखा मामला आग की तरह तेज़ी से लोगों के बीच फैल रहा है। दरअसल, यह घटना है चीन के गुआंगज़ौ शहर की, जहां एक महिला ने एक हाईवे निर्माण के लिए सरकार को अपनी ज़मीन देने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद जो हुआ उसे देख कर आप हैरान रह जाएंगे। चीन में एक हाईवे का निर्माण होना था लेकिन उस हाईवे के रास्ते में एक छोटा सा घर आ रहा थ।

    इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। जो भी इन तस्वीरों को देख रहा है यकीन नहीं कर पा रहा है। इस मामले में सरकार ने उस घर की कीमत चुका कर उसे खरीदना चाहा लेकिन घर की मालकिन ने इसे बेचने से मना कर दिया। घर की मालकिन 10 सालों तक अपने फैसले पर अडिग रह कर सरकार से मुकाबला करती रही। अंत में सरकार ने इसका हल निकाला और इस घर को तोड़े बिना ही हाईवे बना दिया। अब महिला का घर हर समय ट्रैफिक से घिरा रहता है।

    ज़रा सोचिये 24 घटें वाहनों की आवाज़ और साथ ही एक्सीडेंट का खतरा भी। महिला का फैसला अजीब ही था। यह महिला 10 साल तक चीनी सरकार के खिलाफ लड़ती रही। सरकार को उसका घर खरीद कर तोड़ना था और महिला ऐसा होने नहीं देना चाहती थी। अंत में हाईवे का निर्माण हुआ और घर के चारों ओर एक मोटरवे पुल बना दिया गया। यह घर अब नेल हाउस के नाम से मशहूर हो गया है। ये नाम इसे इसलिए मिला क्योंकि महिला ने घर तोड़ने के लिए सरकार से मुआवजा लेने से इनकार कर दिया था।

    बहुत ही अजीबों – गरीब घटनाएं दुनिया में घटती हैं यह घटना भी उन्हीं में एक है। इस नए हाईवे पर 2020 से गाड़ियां दौड़ने लगी थीं। सैकड़ों गाड़ियों के आने जाने के साथ महिला अब अपने घर की खिड़की से हाईवे का नजारा लेती हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.