17.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
More

    Latest Posts

    कभी रोटी भी नहीं होती थी नसीब आज कड़ी मेहनत से बेटी बनी पुलिस अफसर, परिवार हुआ भावुक

    हौसला एक ऐसी चीज़ है जो किसी भी समय आपकी किस्मत को बदल के रख सकती है। आपको हमेशा खुद में भरोसा रखना चाहिए। जीवन में कभी सुख तो कभी दुख आते ही रहते है, लेकिन ज्यादातर लोग दुख के समय मे अपना लक्ष्य भूल जाते है। परन्तु कुछ ऐस भी है, जो विपरीत परिस्थितियों मे भी अपने हौसले को बुलंद रखते है और अपनी मंजिल को पाते भी है।

    अपने बुरे समय को कभी भूलना चाहिए। जीवन संघर्षों से भरा हुआ होता है। आज हम एक ऐसे ही लड़की की बात करेंगे, जिन्होंने घर मे दो वक्त की रोटी न रहने के बावजूद भी अपने लक्ष्य पर डटी रहीं और इस विपरीत परिस्थिति में भी उन्होंने एक पुलिस अफसर बन समाज का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

    आप हर सपना अपना पूरा कर सकते हैं। अगर आपके सपनों में और हौसलों में जान है तो सबकुछ संभव है। देखा जाए तो अगर किसी के घर मे दो वक्त की रोटी न हो तो उसका ध्यान उस रोटी को जुटाने में लगेगा न कि अपना लक्ष्य तय करने में लेकिन महाराष्ट्र के नासिक जिले की रहने वाली तेजल आहेर ने उस मुसीबत की घड़ी में भी अपना लक्ष्य निर्धारित किया और उसको पूरा भी किया। तेजल ने महाराष्ट्र सरकार की ओर से आयोजित होने वाली ‘लोक सेवा आयोग’ की परीक्षा में सफलता हासिल किया और ‘पुलिस उपनिरीक्षक’ के पद पर तैनात हुई।

    परिवार की स्थिति बदल गयी है अब। परिवार का हर व्यक्ति पुराने दिनों को याद करके भावुक हो जाता है। तेजल बताती है कि, उनकी माँ का सपना था कि बेटी अफसर बने। माँ बचपन से कहती थी, एक दिन मेरी बिटिया पुलिस अफसर जरूर बनेगी, जो आज तेजल ने एक पुलिस अफसर बन सच कर दिया। तेजल ने आगे बताया कि, जब वो ट्रेंनिग करके अपने घर वापस गयी तो उनके शरीर पर पुलिस की वर्दी तथा कंधे पर स्टार लगे देख उनका पूरा परिवार खुशी से भावुक हो गया और पिता ने उनको अपने सीने से लगाया और बताया कि आज मेरा सीना चौरा हो गया है।

    इंसान में जब कुछ कर दिखाने का और अपना नाम चमकाने का जज्बा होता है तो असंभव भी संभव हो जाता है। अगर कुछ बड़ा करना होता है तो उसमें इंसान का भूतकाल मायने नहीं रखता। बस आपका खुद पर विश्वास होना चाहिए।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.