36.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024
More

    Latest Posts

    IAS INTERVIEW में पूछा गया सवाल, कौन सी ऐसी चीज है जो बिना सीढ़ी के चढ़ती उतरती है? जानिए इसका जवाब

    आईएएस बनना हर कोई चाहता है लेकिन उसके लिए जो मेहनत करनी पड़ती है वो मेहनत सभी नहीं कर पाते हैं। इस बात से आप परिचित होंगे कि भारत की सबसे मुश्किल यूपीएससी की परीक्षा के बाद जो साक्षात्कार राउंड आता है उसमें ऐसे – ऐसे सवाल किये जाते हैं जिनका जवाब सोचने में ही सारा वक्त साक्षात्कार का निकल जाये।

    कई सवाल तो ऐसे होते हैं जिनके बारे में सोचकर ही आपको घबराहट होने लगेगी। आपने अक्सर अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से काफी ट्रिकी सवाल जवाब पूछे होंगे और हो सकता है कई सवालों का जवाब अपने दिया भी होगा।

    कड़ी मेहनत और लग्न के साथ इस परीक्षा की तैयारी स्टूडेंट्स करते हैं लेकिन बहुत सारे कैंडिडेट्स परीक्षा में धमाल मचा देते हैं पर इंटरव्यू में वह पीछे रह जाते हैं। जो साक्षात्कार राउंड आता है इसमें पूछे जाने वाले सवाल सभी का दिमाग घुमा देते हैं। यह पेपर जितना मुश्किल होता है उतना ही कठिन उसका साक्षात्कार भी होता है।

    एक ऐसा ही कठिन और ट्रिकी सवाल इस इंटरव्यू में पूछा गया कि “कौन सी ऐसी चीज है जो बिना सीढ़ी के चढ़ती उतरती है?” हो सकता है इसका जवाब आपको मालूम हो। हम इस सवाल का जवाब आपको निचे वाले पैराग्राफ में देंगे। शायद इसका जवाब आपमें से कई जानते होंगे। अगर आप जानते हैं तो हमें कमैंट्स करके बताएं।

    तो चलिए ज़्यादा समय न ज़ाया करते हुए आपको बताते हैं कि इस सवाल का जवाब क्या है। तो इसका जवाब है “नशा” हो सकता है आप पहले से ही इसका जवाब जानते हों।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.