35.1 C
Delhi
Friday, March 29, 2024
More

    Latest Posts

    वाह रे अमेज़न तेरी माया, भेजना था खिलौना और भेज दिया PARLE-G बिस्कट, आर्डर करने वाले ने बोला अब चाय बनानी पड़ेगी

    ऑनलाइन शॉपिंग करना हर किसी को पसंद है। मिनटभर में करोड़ों आर्डर ऑनलाइन बुक होते हैं। फुरसत के पलों में मोबाइल फोन अगर हाथ में हो, तो हम में से कई लोग ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर जाकर विंडो शॉपिंग कर आते हैं। कुछ पसंद आ गया और प्रॉडक्ट बजट में हो, तो ऑर्डर भी कर देते हैं। लेकिन कई बार ऑनलाइन शॉपिंग के चक्कर में धोखा भी हो जाता है।

    इन वेबसाइट्स पर भरोसा आसानी से नहीं होता है। कई बार हम धोखे का शिकार हो जाते हैं। किसी ग्राहक को स्मार्टफोन की जगह साबुन मिल जाता है, तो किसी को महंगे साबुन की जगह ईंट का टुकड़ा। हाल ही में दिल्ली के एक शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हो गया। इस शख्स को ई-कॉमर्स साइट से जो पैकेट मिला है, उसमें ऐसी चीज निकली है कि मामला वायरल हो गया है।

    डिजिटल इंडिया ने वाकई में देश को ऑनलाईन ला दिया है। ऑनलाइन शॉपिंग करना ही भारतीय पसंद कर रहे हैं। लेकिन इस मामले में ऑनलाइन शॉपिंग करना व्यक्ति को भारी पड़ गया। दिल्ली के भगवान नगर आश्रम इलाके में रहनेवाले विक्रम ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिख है। उसके अनुसार उन्होंने एक ई-कॉमर्स साइट अमेजन से बच्चे के लिए रिमोट कंट्रोल कार मंगवाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विक्रम ने जो प्रोडक्ट मंगवाया था वह बच्चों का मॉन्स्टर ट्रक था।

    ऐसा नहीं है कि ऑनलाइन शॉपिंग के फायदें नहीं होते लेकिन नुक्सान भी कम नहीं है। अब इस मामले में विक्रम ने अमेजन से बात कर गलत प्रॉडक्ट की डिलीवरी होने की शिकायत कर दी है। उन्होंने तुरंत कस्टमर केयर को फोन लगाकर पूरी जानकारी दी। इसके बाद कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने माफी मांगते हुए विक्रम से कहा कि उन्हें इस ऑर्डर के लिए रिफंड मिल जाएगा और कुछ वर्किंग डेज के अंदर उनके पूरे पैसे उनके अकाउंट में आ जाएंगे।

    ऑनलाइन शॉपिंग करते समय हमें कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। कई वेबसाइट्स तो कस्टमर को ही बुरा बना देती है। अपनी गलती को स्वीकार नहीं करती है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.