31.7 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    IAS Interview में पूछा गया सवाल, अगर 2 एक कंपनी है और 3 भीड़, तो 4 और 5 क्या होगा? जानिए इसका जवाब

    हर कोई जो यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी करता है वो यह बात अच्छे से जानता है कि साक्षात्कर राउंड कितना ज़रूरी होता है। इस राउंड को जब तक पास नहीं किया जाता तब तक युवाओं का सपना अधूरा ही रहता है। यूपीएससी की परीक्षा के बाद जो साक्षात्कार राउंड आता है उसमें ऐसे – ऐसे सवाल किये जाते हैं जिनका जवाब सोचने में ही सारा वक्त साक्षात्कार का निकल जाये।

    इस राउंड में दिमाग घूम जाता है। आपका दिमाग काफी चतुर होना चाहिए। कई कैंडिडेट्स परीक्षा में धमाल मचा देते हैं लेकिन इंटरव्यू में वह पीछे रह जाते हैं। जो साक्षात्कार राउंड आता है इसमें पूछे जाने वाले सवाल सभी का दिमाग घुमा देते हैं। यह पेपर जितना मुश्किल होता है उतना ही कठिन उसका साक्षात्कार भी होता है।

    आपको किसी भी बात को समझने की कला आनी चाहिए। जो साक्षात्कार और परीक्षा पास कर लेता है उसका सपना साकार हो जाता है। अनेकों कैंडिडेट्स एग्जाम तो क्लियर कर लेते हैं लेकिन इंटरव्यू में वह विफल हो जाते हैं। इस परीक्षा में डेडिकेशन और मेहनत चाहिए होती है। इंटरव्यू में आपको पूरा तैयार हो कर जाना चाहिए। देश की सबसे कठिन परीक्षा होती है यूपीएससी। इस परीक्षा को पास करने वाला ही IAS बनता है और देश का नौकरशाह बनता है।

    एक ऐसा ही कठिन और ट्रिकी सवाल इस इंटरव्यू में पूछा गया कि अगर 2 एक कंपनी है और 3 भीड़, तो 4 और 5 क्या होगा? हो सकता है इसका जवाब आपको मालूम हो। हम इस सवाल का जवाब आपको निचे वाले पैराग्राफ में देंगे। आप जब तक अपने दिमाग के घोड़ों को काम पर लगा दीजिये। हो सकता है इसका जवाब आपको आता हो।

    तो चलिए ज़्यादा समय न ज़ाया करते हुए आपको बताते हैं कि इस सवाल का जवाब क्या है। तो इसका जवाब कुछ ऐसे दिया गया ” 9, क्योंकि 4 और 5 हमेशा से 9 ही होता है” हो सकता है आप पहले से ही इसका जवाब जानते हों।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.