24.1 C
Delhi
Wednesday, April 24, 2024
More

    Latest Posts

    महिला आई ड्रॉप समझकर आंख में डाल बैठी ग्लू, अब ऐसी हो गई है हालत

    मनुष्य जीवन का सबसे ख़ास तोहफा होती हैं आँखें। आँखें हमारा ध्यान रखती हैं हमें इसका ध्यान रखना चाहिए। जब भी हमें आंखों में कोई तकलीफ होती है तो आई ड्रॉप सबसे ज्यादा काम आती है। कई लोग तो आई ड्रॉप को रोजाना ही इस्तेमाल करते रहते हैं। इन दिनों एक महिला को बिना देखे आंख में आई ड्रॉप डालना पड़ा महंगा पड़ गया। यूके में एक 35 वर्षीय महिला अपनी आंख में नेल ग्लू डाल बैठी।

    जल्दबाज़ी और लापरवाही अक्सर हमसे गलती करवा देती है। हमें बिना गलती के लगातार आगे बढ़ते रहना चाहिए। इस महिला के साथ ये सब तब हुआ जब वह एक वेब सीरीज देख रही थीं। इसी के बीच में उन्होंने नेल ग्लू अपनी आंख में डाल ली।

    आप सोच सकते हैं कि कैसा एहसास इस महिला ने किया होगा। जब मिट्टी आँख में जाती है तो इतनी तकलीफ होती है ये तो फिर भी नेल ग्लू थी। जैसे ही इस महिला ने आंख में ग्लू डाली वैसे ही उनकी आंखों में जलन होने लग गई। इस वाकये के बारे में वो बताती हैं, ‘बुखार की वजह से उनकी आंखों में जलन हो रही थी। इसलिए उन्होंने सोचा कि क्यों ना आई ड्रॉप्स डाल लूं, ताकि उन्हें राहत महसूस हो सके।

    राहत पहुचानें जा रही थीं लेकिन दर्द मिल गया। इस दर्द की इस महिला ने अपेक्षा नहीं थी। वह अपनी आई ड्राप ढूंढ रही थीं उन्होंने अपने बैग में खोजा लेकिन वो वहां नहीं मिली। फिर उन्होंने देखा कि साइड में एक दूसरी बोटल पड़ी थी, जो कि आई ड्रॉप से मेल खाती थी, जिसे उठाकर उन्होंने आंख में डाल लिया। जिसके फौरन बाद आंख में जलन होने लगी। लेकिन फिर से उन्होंने उसे आंख में डाल लिया। जलन होने पर जब उनका ध्यान बोतल की ओर गया तो वो भागकर रसोई में गई और अपनी आंखें धोई।

    इस घटना यह सीख ज़रूर मिलती है कि लापरवाही से कभी कोई काम मत कीजिये। अगर आप लापरवाही करेंगे तो घाटा आपका ही होगा इससे। वह बताती हैं ‘जो उनके साथ हुआ वो बेहद दर्दनाक था। आंख में दर्द की वजह से उन्होंने आंख भी नहीं खोली। आंख की नीचे वाली पलक पर सूखी हुई ग्लू चिपकी हुई थी। इसमें बहुत ज्यादा जलन होती है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.