35.1 C
Delhi
Thursday, March 28, 2024
More

    Latest Posts

    IAS Interview में पूछा गया सवाल, अगर मैं आपकी बहन के साथ भाग जाऊं तो आप क्या करेंगे? जानें इसका जवाब

    यूपीएससी की परीक्षा को देश का हर युवा पास करना चाहता है। हर कोई इसके लिए कड़ी मेहनत करता है लेकिन सफलता सभी को नहीं मिल पाती है। आपने अक्सर अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से काफी ट्रिकी सवाल जवाब पूछे होंगे और हो सकता है कई सवालों का जवाब अपने दिया भी होगा। यूपीएससी की परीक्षा के बाद जो साक्षात्कार राउंड आता है इसमें पूछे जाने वाले सवाल सभी का दिमाग घुमा देते हैं।

    आपका दिमाग काफी चतुर होना चाहिए साथ ही आपको किसी भी बात को समझने की कला आनी चाहिए। यह पेपर जितना मुश्किल होता है उतना ही कठिन उसका साक्षात्कार भी होता है।

    जो साक्षात्कार और परीक्षा पास कर लेता है उसका सपना साकार हो जाता है। साक्षात्कार में आपको पूरा तैयार हो कर जाना चाहिए। भारत की सबसे कठिन परीक्षा होती है यूपीएससी। इस परीक्षा में डेडिकेशन और मेहनत चाहिए होती है। सवाल इतने कठिन और ट्रिकी पूछे जाते हैं कि आपको अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं। इंटरव्यू में कई केंडिडेट कमाल कर देते हैं तो कुछ सवालों के जवाब भी नहीं दे पाते।

    एक ऐसा ही कठिन और ट्रिकी सवाल किसी अफसर द्वारा इस इंटरव्यू में पूछा गया कि “अगर मैं आपकी बहन के साथ भाग जाऊं तो आप क्या करेंगे?” आपको इस सवाल से हो सकता है काफी गुस्सा आ जाये, अपना आपा भी आप खो सकते हैं। लेकिन इसका जो कैंडिडेट्स ने जवाब दिया वो आपको हम अगले पैराग्राफ में बताएँगे।

    तो चलिए ज़्यादा समय न ज़ाया करते हुए आपको बताते हैं कि इस सवाल का जवाब क्या दिया गया है। तो इस सवाल है जवाब है “सर,मेरी बहन के लिए आपसे अच्छा वर कोई और नहीं हो सकता” आपको चतुराई से काम लेना होता है इस साक्षात्कार में।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.