32.8 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024
More

    Latest Posts

    IAS Interview में पूछा गया सवाल, किस देश के लोग कुत्ते का दूध भी पीते हैं?

    आपमें से अधिकतर लोग इस बात से अच्छी तरह परिचित होंगे कि देश की सबसे कठिन यूपीएससी की परीक्षा के बाद जो इंटरव्यू राउंड आता है उसमें ऐसे – ऐसे सवाल किये जाते हैं जिनका जवाब सोचने में ही सारा वक्त साक्षात्कार का निकल जाये। आपने बहुत से ट्रिकी सवालों को सुना होगा और उनके जवाब भी दिए होंगे। यूपीएससी की परीक्षा के बाद इंटरव्यू राउंड आता है। इस राउंड में ऐसे – ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जिनको सुनकर दिमाग घूमने लगता है।

    इस परीक्षा में भाग लेने वाले कई विद्यार्थी साक्षात्कार में कमाल नहीं दिखा पाते जिसके कारण उनका सपना अधूरा रह जाता है। अनेकों विद्यार्थी परीक्षा तो पास कर लेते हैं लेकिन इंटरव्यू में वह फेल हो जाते हैं। इंटरव्यू काफी खास माना जाता है।

    सफलता का कोई संयोग नहीं होता है। यह कठिन परिश्रम, दृढ़ता से मिलती है। इस परीक्षा में डेडिकेशन और मेहनत चाहिए होती है। इंटरव्यू में आपको पूरा तैयार हो कर जाना चाहिए। देश की सबसे कठिन परीक्षा होती है यूपीएससी। इस परीक्षा को पास करने वाला ही IAS बनता है और देश का नौकरशाह बनता है। इंटरव्यू राउंड में बहुत ही सीनियर अफसर सवाल – जवाब करते हैं।

    एक ऐसा ही कठिन और ट्रिकी सवाल इस इंटरव्यू में पूछा गया कि “किस देश के लोग कुत्ते का दूध भी पीते हैं?” हो सकता है इसका जवाब आपको मालूम हो। अगर आप इसका जवाब जानते हैं तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं। हम इस सवाल का जवाब आपको निचे वाले पैराग्राफ में देंगे। आप अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाना शुरू करिये।

    अगर आप इस सवाल जानते हैं तो हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं। तो चलिए ज़्यादा समय न ज़ाया करते हुए आपको इसका जवाब देते बताते हैं कि किस देश के लोग कुत्ते का दूध भी पीते हैं? तो इस सवाल का जवाब है “मोनो देश के लोग कुत्ते का दूध पीते हैं। मोनो देश मूल अमेरिका के लोग हैं। हालांकि, कुत्ते का दूध पीना गलत माना जाता है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.