Categories: Random

कार में पैसे देख पुलिस के उड़े होश, रुपये गिनने के लिए बैंक से मंगाई मशीनें

दिल्ली से गुजरात जा रही कार की सीट के नीचे सफाई से छुपाए गए थे साढ़े 4 करोड़ रुपए। गुजरात बॉर्डर रतनपुर के पास तलाशी के दौरान पुलिस की पड़ी नजर तो कार सवार दो आरोपियों को किया गिरफ्तार।

पुलिस को हवाला कारोबार से जुड़े पैसे होने का अंदेशा जताया जा रहा है। बतादें कोरोना लॉकडाउन के दौरान डूंगरपुर जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने गुजरात बॉर्डर पर एक कार को पकड़ा, जिसमें से साढ़े 4 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। यह कार दिल्ली से गुजरात जा रही थी।

बॉर्डर पर तलाशी के दौरान कार की सीट के नीचे छुपाकर रखे गए नोटों के बंडल देखकर पुलिसवालों के होश उड़ गए। पुलिस ने कार में सवार दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। जिले की बिछीवाड़ा थाना पुलिस ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।

पुलिस ने गुजरात बॉर्डर रतनपुर पर नाकेबंदी के दौरान कार से साढ़े 4 करोड़ रुपए नगद बरामद किए। पुलिस अधिकारी मनोज सामरिया के मुताबिक बॉर्डर पर पुलिस ने जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, वे गुजरात के रहने वाले हैं।

आरोपी रणजीत राजपूत पाटन का रहने वाला है, वहीं नितिन पटेल ऊंझा का निवासी है। ये दोनों बड़ी मात्रा में रुपए लेकर दिल्ली से कार लेकर गुजरात जा रहे थे। सामरिया के मुताबिक प्रथम दृष्टया ये मामला हवाला कारोबार से जुड़ा लगता है।

पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार संभावना जताई जा रही है कि यह धन हवाला का था, जो दिल्ली से गुजरात भेजा जा रहा था। डीसीपी मनोज सवारियां के अनुसार गाड़ी को जब्त कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि शुरुआती जानकारी के अनुसार, यह हवाला से जुड़ा हुआ मामला प्रतीत हो रहा है।हालांकि, पुलिस अभी मौके पर कार्रवाई में लगी हुई है। कार चालक सहित मामले से जुड़े अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

बिछीवाड़ा थाना अधिकारी रिजवान खान ने बताया कि रतनपुर बॉर्डर पर उदयपुर की तरफ से आ रही एक कार को रोककर तलाशी ली गई, तो सीटों के नीचे बने गुप्त खानों में नोटों के बंडल दिखाई दिए। कार सवारों से जब कैश के बारे में पूछताछ की गई, तो संतोषप्रद जवाब नहीं मिला।

इसके बाद पुलिस ने नोटों से भरी कार को जब्त कर दोनों को हिरासत में ले लिया। जब्त कार और आरोपियों को लेकर पुलिस थाने पर पहुंची तथा नोटों की गिनती शुरू की। पुलिस ने बताया कि कार से 4 करोड़ 49 लाख 99 हजार 500 रुपए जब्त किए गए हैं।

एक तरफ तो लोग कोरोना महामारी से लड़ रहे हैं, दूसरी तरफ लोग आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और तीसरी तरफ इस तरह से इतने पैसे का एकदम मिलना, लोगों के होश ख़राब करने के बराबर है। खैर अब पूरे मामले की जांच में पुलिस जुटी हुई है।

PEHCHAN

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

1 year ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

1 year ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

1 year ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

1 year ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

1 year ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

1 year ago