Categories: Random

13 साल की लड़की ने की सोशल मीडिया पर अनजान से दोस्ती, फिर कुछ दिनों बाद ही होगया यह अनर्थ

आजकल सोशल मीाडिया का असर हमारी लाइफ पर बढ़ता ही जा रहा है। हर आदमी फेसबुक और वॉट्सऐप के साथ ही कई दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म का यूज कर रहा है। फेसबुक पर हर किसी को रोज ही न जाने कितने फ्रेंड रिक्वेस्ट आते हैं। जिनके बारे में हम कुछ भी नहीं जानते, उनके फ्रेंड रिक्वेस्ट भी आते हैं और लोग उन्हें एक्सेप्ट कर लेते हैं। इनमें मेल और फीमेल दोनों होते हैं। फेसबुक पर जब दो लोगों के बीच दोस्ती होती है तो वे फिर आपस में चैटिंग भी शुरू करते हैं।

खासकर हर उम्र के पुरुष लड़कियों से चैटिंग में खास ही इंटरेस्ट दिखाते हैं, वहीं लड़कियां भी इस मामले में पीछे नहीं रहतीं। इसी दौरान अगर उनके बीच प्यार-मुहब्बत की बातें होने लगें तो कोई आश्चर्य की बात नहीं। कई सोशल मीडिया एनालिस्ट यह मानते हैं कि फेसबुक ऑनलाइन डेटिंग का भी एक बड़ा प्लैटफॉर्म बन गया है।

अब एक ऐसा ही मामला निकलकर सामने आया है, जहां मात्र 13 साल की लड़की ने भी सोशल मीडिया पर लिया सहारा और कर ली दोस्ती, फिर हुआ क्या, चलिए आपको पूरी बात बताते हैं।

दरअसल ये पूरा मामला दिल्ली से निकलकर सामने आया है। यहां एक लड़ने ने 13 साल की लड़की से पहले दोस्ती की और फिर घिनौने काम को अंजाम दिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से एक युवक को गिरफ्तार किया गया है।

यह युवक कथित तौर पर लड़कियों के अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देता था। वीडियो वायरल न करने के बदले ये लड़कियों से पैसों की मांग करता था। पुलिस को दिल्ली के अलीपुर थाने में इस युवक के खिलाफ शिकायत मिली थी।

इस पूरे मामले में शिकायतकर्ता का कहना था कि उसकी 13 साल की बेटी को इंस्टाग्राम पर एक फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। उसने उसे एक्सेप्ट कर लिया था। अब वही लड़का उसकी बेटी को बदनाम करने की धमकी देकर पैसों की डिमांड कर रहा है।

शिकायत के आधार पर जब पुलिस ने जांच की तो लड़के की पहचान आरोपी मोहम्मद आमिर के रूप में हुई। वह नेहटौर सैलून में काम सीख रहा था। वह अक्सर इंस्टाग्राम पर अनजान लड़कियों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा करता था।

फिलहाल पुलिस ने शिकायत के आधार पर पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। अब पुलिस को उन लड़कियों की तलाश है जो इस युवक की गंदी हरकत का शिकार बन चुकी हैं। इस तरह वे आरोपी के खिलाफ और भी मजबूत केस बना सकेंगे।

अब पुलिस इसी आधार पर आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है और लगातार मुखर होकर पूरी कोशिश कर रही हैं, जिससे आरोपी के खिलाफ मज़बूत केस बनाकर उसे सख्त से सख्त कार्रवाई में इन्वॉल्व करके मामले को आगे बढ़ाया जा सके। इस कार्रवाई से ऐसे लोगों पर नकेल लगेगी जो लोग इस तरह के घिनौने काम करते हैं।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

1 year ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

1 year ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

1 year ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

1 year ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

1 year ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

1 year ago