17.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
More

    Latest Posts

    इज़रायली हमले के बीच वायरल हुआ इस 12 साल के लड़के का रैप, लोगो ने कहा- प्रेम ही जवाब है

    संगीत का कोई तोड़ नहीं, कोई कहीं भी कभी भी कैसे भी किसी भी हालत में संगीत को आगे बढ़ा सकता है। आज हम आपको एक रैपर के बारे में बताने जा रहे हैं। एक ऐसा रैपर जो मात्र 12 साल का है। अपने रैप के ज़रिए पूरी दास्तान को बताया है। ज़्यादातर रैप होते हैं रोमांटिक कुछ रैप होते हैं, इमोशनल। लेकिन यह जो रैपर है 12 साल का इसने संकट के समय की स्थिति को रैप के जरिए सुनाया है। अब इस रैपर लड़के का गाया गाना लगातार वायरल हो रहा है।

    इसे खूब लोग पसंद कर रहे हैं। इसे खूब व्यू मिल रहे हैं। क्या है इस 12 साल के रैपर की कहानी, क्या है इस रैपर की स्थिति, क्या इसने रैप किया है आपको डिटेल में बताते हैं। सोशल मीडिया पर गाजा के एक 12 साल के लड़के का वीडियो शेयर किया किया है। ये लड़का अपने शहर के संकट के बारे में रैप करते हुए दिख रहा है।

    वायरल वीडियो में अब्देल रहमान अल-शांती खंडहर बिल्डिंग के बीच रैप करते हुए दिखाई दे रहा है। माना जा रहा है कि ये बिल्डिंग इजरायल के हवाई हमले से गिर गई है। अब्देल के द्वारा फिलिस्तीन पर दशकों से कब्जा है, लेकिन सदियों से एक घर है। इस धरती से पीढ़ियों से मेरे परिवार की यादें रही हैं।

    बच्चे की बहन को देखकर, क्या वह इस लायक है? एक ऐसी दुनिया में पली-बढ़ी जहां उसके साथ एक जैसा व्यवहार नहीं किया जाता। और इस 12 साल के लड़के ने ये पॉपुलर रैप तब गाया जब इजराइल और फलस्तीन में जंग जारी है।

    दोनों ओर से लगातार रॉकेट दागे जा रहे हैं। इजराइल ने मंगलवार को गाजा पर हवाई हमले कर दो बहुमंजिला इमारतों को निशाना बनाया जिनके बारे में उसका मानना था कि वहां उग्रवादी छिपे थे, वहीं जवाब देते हुए हमास और अन्य सशस्त्र समूहों ने दक्षिणी इजराइल पर सैकड़ों रॉकेट दागे।

    दोनों तरफ से हुए इन हमलों में बच्चों समेत 28 लोगों की जान चली गई जबकि दो इजराइली महिलाओं की भी मौत हुई। यहां हमास के हमले में एक भारतीय महिला की भी मौत हो गई जो इजराइल में काम कर रही थी। यरूशलम में हफ्तों के तनाव के बाद यह झड़प हुई हैं।

    गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि सोमवार शाम से शुरू हुई झड़प में 10 बच्चों और एक महिला समेत 28 फलस्तीनियों की मौत हुई है। अधिकतर मौत हवाई हमलों से हुई। इजराइली सेना ने कहा कि मरने वालों में कम से कम 16 उग्रवादी थे।

    बतादें इजराइल और इजराइल की बर्बादी चाहने वाले इस्लामी आतंकी संगठन हमास ने तीन जंग लड़ीं और गाजा पर आतंकी संगठन के 2007 में हुए कब्जे के बाद से कई बार झड़प भी देखने को मिली।

    पूर्व में इजराइल और गाजा पर शासन करने वाले हमास के बीच होने वाला सीमा पार संघर्ष कुछ दिनों बाद समाप्त हो जाता था जिसका कारण अक्सर पर्दे के पीछे से कतर, मिस्र और अन्य देशों द्वारा की जाने वाली मध्यस्थता होती थी।

    मिस्र के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि उनका देश संघर्ष विराम के लिये प्रयास कर रहा है। और ऐसे में 12 साल के बच्चे का रैप अपनी अलग ही कहानी लिख चुका है। लड़के के रैप वीडियो को @mca.rap ने अपने इंस्ट्राग्राम पेज पर शेयर किया है। यह अभी तक 2.4 मिलियन बार देखा जा चुका है। और ख़ूब इसे शेयर भी किया जा रहा है। लेकिन इस बीच सभी लोग इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि कैसे भी ये संघर्ष बंद हो।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.