24.1 C
Delhi
Friday, December 9, 2022
More

    Latest Posts

    इस कांस्टेबल ने जान की परवाह न करते हुए कर दिया ऐसा काम, सोशल मीडिया पर हो रही है जमकर तारीफ

    अपने हाथों से एक बुजुर्ग महिला को मास्क पहनाते हुए दिल्ली पुलिस के कॉन्सटेबल कुलदीप। क्या बुजुर्ग महिला उनकी मां हैं या कोई नजदीकी रिश्तेदार हैं? जी नहीं, कुलदीप और बुजुर्ग आंटी के बीच खून का कोई रिश्ता नहीं है। लेकिन इंसानियत का रिश्ता तो है। आंटी का नाम है मैडम डिसूजा। जो कश्मीरी गेट इलाके में रहती हैं। उम्र है 82 साल। कभी अंग्रेजी की टीचर रहीं मैडम डिसूजा फिलहाल घर पर ही रहती हैं।

    उनका घर कुलदीप के थाना क्षेत्र में आता है। इस नाते कुलदीप अक्सर उनका हाल चाल लेने आते जाते हैं। इस बार जब आए तो मैडम डिसूजा ने कोरोना वैक्सीन लगवाने की इच्छा जताई।

    उसके बाद सामने आई खूबसूरत तस्वीर जो सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत रही है। कुलदीप ने मैडम डिसूजा को पीपीई किट पहनाई, दूसरी मंजिल पर स्थित घर से कुलदीप मैडम डिसूजा को गोद में उठाकर नीचे लाए। गाड़ी से वैक्सीनेशन सेंटर ले गए।

    वहां वील चेयर पर बैठाया, वैक्सीन का पहला डोज लगवाया और फिर इसी तरह उन्हें गोद में उठाकर उनके घर तक वापस छोड़ा। कांस्टेबल कुलदीप सिंह ने कहा- ‘हम अपने घरों से दूर रहते हैं।

    हम अपने परिवार में भी ऐसे लोगों में देखते हैं, जो संकट में होते हैं। हम अपने परिवार वालों की भी तो मदद करते हैं। खैर इंसानियत, वफादारी, समझदारी सब यही होती है। ऐसे समय में ही पता चलता है कि कौन अपना है और कौन पराया है।

    समय बहुत ताकतवर होता है, समय के आगे किसी की भी नहीं चलती है। हम सभी को समय की धारा के साथ चलना चाहिए और इंसान बनकर पैदा हुए हैं इसलिए इंसान बने रहना ही भला है। क्योंकि कोरोना जैसी महामारी में सब ध्वस्त हो रहा है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.