14.1 C
Delhi
Thursday, December 8, 2022
More

    Latest Posts

    महामारी से घबराकर इस युवक ने धो दिए 14 लाख रुपये, बाद में हुआ पछतावा

    वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से भारत समेत दुनिया के कई हिस्से प्रभावित हैं। इस घातक वायरस से पैदा हो रही चुनौती और उनसे निपटने के लिए लोग पूरी तरह से सावधानी बरत रहे हैं। घर से बाहर निकलने पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का भी फॉलो कर रहे हैं। इसी बीच एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे। दरअसल कोरोना के खौफ से एक शख़्स ने बड़ी संख्या(14 लाख) में नोट वॉशिंग मशीन में धो दिए हैं दिए।

    जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला दक्षिण कोरिया का है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, दक्षिण कोरिया में सियोल के समीप अंसन शहर के रहवासी एक व्यक्ति ने कोरोना संक्रमण के डर से अपने सारे रूपए डिसइंफेक्टेड करने के लिए लगभग चौदह लाख रु वॉशिंग मशीन में डाल कर धो डाले।

    यही नहीं कई तो ऐसे थे जिन्‍होंने नोटों की गड्डी ही अवन में डाल दी। इससे नोट काफी जल गए। अब दक्षिण कोरिया के रिजर्व बैंक को इन खरबों डॉलर के नोटों से जूझना पड़ रहा है। आपको बता दे कि दरअसल उसने ये काम गलती से नहीं बल्कि जान बूझकर किया है।

    उसको लगा की कभी उसके पास रखे पैसे कही कोरोना संक्रमित न हो तो उसने इस डर से सरे पैसे वाशिंग मशीन में डाल दिए और बाद में उन्हे वाशिंग मशीन के सुखाने वाले भाग में डाल दिया। नोट इस तरह जल गए थे कि वो किसी यूज के नहीं रहे।

    शख्स सड़क पर आ चुका था। लेकिन इसके बाद शख्स तुरंत बैंक ऑफ कोरिया पहुंचा। जहां वो पता लगाने में जुट गया कि क्या ये जले नोट अब किसी काम के हैं। शख्स की खुशकिस्मती रही कि बैंक ऑफ कोरिया ने इन नोटों को बदलने की बात को स्वीकार कर लिया। बैंक ने बताया कि कटे-फटे नोट्स को बदलने के तहत इस कैश को एक्सचेंज किया जा सकता है।

    हालांकि, शख्स को उसके पूरे जले हुए नोट की वैल्यू नहीं दी गई है। बैंक ने कहा कि कुछ नोट इतने जल गए थे कि उन्हें एक्सचेंज नहीं किया जा सकता था।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.