25.1 C
Delhi
Tuesday, March 19, 2024
More

    Latest Posts

    लॉकडाउन में बिस्तर पर लेट 40 लाख रुपये महीना कमाती है ये महिला, जब सामने आई सच्चाई तो लोग रह गए दंग

    हर कोई चाहता है अपनी जिंदगी में ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाना। हर कोई चाहता है अपनी जिंदगी में सक्सेसफुल होना। हर कोई चाहता है कि उसके जीवन में उसके पास अपार भंडार हो। पैसे उसके पास बेशुमार हों। वह अपनी जिंदगी को लग्जरी जीना चाहता है। हर एक चीज के लिए आज की डेट में आज की तारीख में सिर्फ और सिर्फ पैसों की जरूरत होती है। कहते एक बार इंसान, इंसान के साथ कॉम्प्रोमाइज कर सकता है लेकिन पैसों के साथ समझौता नहीं कर सकता।

    क्योंकि इंसान, इंसान के बिना जी सकता है, लेकिन पैसों के बिना नहीं। क्योंकि पैसे हर एक जरूरत को पूरा करने का एक जरिया होता है। आपको बता दें एक महिला जो यूके की रहने वाली है। वह 1 महीने में 30 से 40 लाख रुपए कमाती हैं। और उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपने हुनर के दम पर ये किया है।

    हर किसी के जीवन में कुछ ना कुछ उतार-चढ़ाव आता है, परेशानियां आती हैं। और फिर परेशानियों को दूर करने का रास्ता भी उन्हें मिलता है। लेकिन कई बार होता है कुछ लोग अपनी परेशानियों से परेशान होकर अपनी जीवन लीला ही समाप्त कर लेते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो उन परेशानियों से सबक लेते हैं। और सबक लेने के बाद आगे बढ़ते हैं।

    और अपने आपको सक्सेस बनाते हैं। अपने जीवन को सक्सेस बनाते हैं। एक ऐसी ही महिला जो यूके की हैं जिनकी उम्र 30 साल की है। उनके बारे में हम आपको पूरी कहानी विस्तार से बताने जा रहे हैं। दरअसल यूके की रहने वाली 30 साल की मिशेल मॉर्गन के लिए साल 2019 काफी मुश्किल था। इस साल को वो अपनी जिंदगी का सबसे बुरा साल मानती हैं।

    लेकिन इससे आगे निकलकर उन्होंने अपनी ज़िंदगी को नया आयाम दिया, नई पहचान दी। पहले उनका पति से तलाक हो गया और फिर कुछ ही दिन बाद उनका पालतू कुत्ता मर गया। अब ऐसे में मिशेल मॉर्गन टूट सी गईं, लेकिन अकेली रहने पर भी उन्होंने हार नहीं मानी और वो आगे बढ़ने की सोचने लगीं।

    फिर उन्होंने कुछ समय के लिए डिज़िटल आर्ट कोर्स किया और फिर कुछ पैसे ख़र्च करके कुछ मॉडर्न इक्विपमेंट खरीदे, फिर वो लगातार डिज़िटल आर्ट बनाती रहीं। उन्होंने कहा है कि अगर आप सच्चे मन से अपनी कला को मानते हो तो तो आपका साथ ज़रूर देती है।

    फिर मिशेल ने डिज़िटल आर्ट की एक कम्पनी खोली और डिज़िटली काम करती रहीं और डिज़िटल आर्ट बनाती रही और धीरे-धीरे वो फेमस हो गईं क्योंकि उनकी डिज़िटल आर्ट सभी को बहुत पसंद आने लगी।

    फिर कई बड़ी-बड़ी कंपनियों की तरफ से मिशेल को ऑफर आने लगे, फिर मिशेल ने सभी ऑफर कुबूल किए और आज वो अपने घर बैठे ही, बेड पर लेटे-लेटे डिज़िटल आर्ट बनाती हैं और 40 लाख रुपये हर महीने कमाती हैं। अब इस तरह से अगर आपको भी अपने हौसले पर फक्र है और ख़ुद पर भरोसा तो आप भी महीने में इतनी कमाई कर सकते हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.