14.1 C
Delhi
Saturday, February 4, 2023
More

    Latest Posts

    5 स्टार होटल का घिनोना सच आया सामने, लोगो को खिलाते थे ऐसा खाना


    हर कोई चाहता है, हर कोई सोचता है, कि वह साफ सफाई वाला खाना खाए। हर कोई सुथरी जगह जाए, और वहां से वापस आए। कोई भी नहीं चाहता, चाहे उसका घर हो या बाहर उसे गंदगी मिले। क्योंकि किसी को भी गंदगी पसंद ही नहीं होती। और इसी बीच जब बात खाने की आती है तो, खाने के साथ कोई भी किसी भी तरीके का समझौता नहीं करता। चाहे जहां खाना बनाया जाता है या फिर जहां खाना सर्व किया जाता है, परोसा जाता है।

    हर जगह सफाई की जरूरत होती है। और हर कोई चाहता है कि वहां सफाई हो। कोई कितना भी गंदे मन का या गंदा शरीर से रहने वाला इंसान क्यों ना हो। वह खाना खाने की जगह और खाना बनाने की जगह दोनों पर ही साफ-सफाई देखना चाहता है।

    और यह होना भी चाहिए, क्योंकि हमारी हेल्थ के लिए हमारे स्वास्थ्य के लिए यह सब कुछ बहुत जरूरी है। अगर हम स्वस्थ रहना चाहते हैं तो हमें अच्छा पोस्टिक आहार खाना होता है। और यह अच्छा पोस्टिक आहार बहुत जरूरी है।

    उसी के साथ साथ इतना ही जरूरी है कि जिस जगह खाना बनता है, वह जगह भी साफ सुथरी एकदम स्वच्छ हो। लेकिन आज हम जो खबर आपको बताने जा रहे हैं वह लंदन की खबर है जहां एक चीनी रेस्त्रां चलता था।

    और इस रेस्त्रां में इतनी गंदगी हुआ करती थी कि आप अगर सुनेंगे और उसकी तस्वीर देखेंगे तो आपके मन में आएगा कि घर से बाहर आप किसी भी रेस्त्रां में खाना नहीं खाएंगे। क्योंकि सुंदर दिखने वाला रेस्त्रां जो चीनी रहता था।

    बाहर से फाइव स्टार रेस्त्रां की तरह दिखने वाला वह अंदर इतना गंदा था कि लोग उसे देखने के बाद, लोग उसकी तस्वीरों को देखने के बाद उबकायी लेने लगे। लोग समझ गए कि इसमें बहुत सारी चीजें ऐसी हैं जिससे कि लोग बीमार पड़ सकते हैं।

    एक दिन एक कस्टमर उस रेस्त्रां में पहुंचा। उस कस्टमर को काउंटर पर एक चूहा नजर आया, चूहे की पॉटी नजर आई। अचानक उस चाइनीस रेस्त्रां में कस्टमर ने अपनी नजरें अंदर गढ़ाई और आगे बढ़ा तो उसने देखा कि किचन काउंटर पर किचन एरिया में भी इसी तरीके के हालात है, कि किचन बहुत गंदी है, और कई चूहे वहां पर घूम रहे हैं।

    अब ऐसे में कस्टमर ने फूड सेफ्टी वालों को कॉल किया और वहां पर फूड सेफ्टी वालों ने छापा मारा तो देखा कि रेस्त्रां के भीतर किचन के अंदर तकरीबन 26 से 27 चूहे इधर-उधर घूमते दिखे।

    हर जगह चूहे की पॉटी मिल रही थी। और ऐसे में लोगों को समझ में नहीं आया। उन्होंने सोचा कि यह होटल दिखने में और और खाने में कुछ और ही है। यानी कुल मिलाकर कहावत सिद्ध हो गई के हाथी के दांत दिखाने के और व खाने के और हुए।

    वही ये भी सिद्ध हुआ कि ऊंची दुकान फीके पकवान। इस तरीके की कहावत सिद्ध हो गई। तो दोस्तों आगे से आप इस बात का ख्याल रखिएगा कि आप अगर किसी होटल, रेस्त्रां में जाते हैं तो उसकी शान-शौकत जो बाहर से आपको दिख रही है सिर्फ उस पर मत जाइए। आप थोड़ा सा जानकारी लीजिए और उसके बाद खाना खाने जाइए।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.