35.6 C
Delhi
Tuesday, April 23, 2024
More

    Latest Posts

    200 रुपये महीने वाकई नौकरी से लेकर 15 फ्रैंचाइज़ी खोलने तक का सफर, जानिए कहानी सुनील की

    कुछ कर दिखाने के लिए सच्ची लगन और मेहनत होनी चाहिए फिर किस्मत आपकी कब कदम चूम ले ये कोई नहीं जानता। हर कोई आत्मनिर्भर बनना चाहता है लेकिन हर कोई बन नहीं पाता। ये तो आप सब जानते है कि पेट पालने के लिए हर कोई काम करता है कोई काम बड़ा या छोटा नहीं होता बस मन से काम करते रहिए फिर देखिए आपकी मेहनत कभी बेकार नहीं जाएगी। कुछ ऐसे ही शख्स की कहानी बताने जा रहे है जिन्होंने कड़ी मेहनत कर सफलता हासिल की।

    दिल्ली के एक सफल बिजनेसमैन सुनील वशिष्ट कड़ी मेहनत और अपने अथाह प्रयास के बाद एक डिलीवरी बॉय से सफल बिजनेसमैन बनने तक का सफर तय कर चुके हैं। एक इंटरव्यू के दौरान सुनील वशिष्ट ने बताया कि वे सॉउथ दिल्ली के चिराग दिल्ली नामक गांव के रहने वाले हैं।

    सुनील एक मध्यवर्गीय परिवार से हैं। 10वीं तक पढ़ाई करने के बाद हालात ऐसे बने कि सुनील को कभी कुरियर बांटने तो कभी पिज़्ज़ा डिलीवरी ब्वॉय जैसे कामों को करना पड़ा। वही आज सुनील की केक कंपनी पूरे भारत में एक ब्रांड बन चुकी है और उनकी कंपनी का करोड़ों का टर्नओवर हो चुका है।

    इसके साथ ही सुनील कई महिलाओं को रोजगार के अवसर भी प्रदान कर रहे हैं। परिवार की दयनीय आर्थिक स्थिति ने सुनील को जीवन-यापन करने के लिए नौकरी करने को विवश कर दिया। एसएससी के तुरंत बाद उन्होंने प्रति दिन 200 रुपये की कमाई वाले काम शुरू कर दिए।

    दो जून की रोटी के लिए उन्होंने कई छोटे-मोटे काम किये। अंत में, साल 1998 में उन्होंने पिज्जा डिलीवरी बॉय के रूप में डोमिनोज पिज्जा से जुड़ गए। उसके बाद भी कई नौकरी करने के बाद सुनील को निराशा ही हाथ लगी उन्हें सफलता नहीं मिली फिर भी सुनील हार नहीं माने और काम करते रहे।

    कुछ बचत और मित्र से 58,000 रुपये के ऋण की मदद से उन्होंने फ्लाइंग केक्स के बैनर तले अपने सपने की नींव रखी। यहीं से सुनील सफलता की सीढ़िया चढ़ते गए। उनके कारोबार की चेन बढ़ती चली गई।

    इसकी एक वजह थी आईटी कंपनी के वो कर्मचारी जो दूसरी कंपनियों में चले गए, मगर सुनील के कैक को नहीं भूले। नोएडा में सफलता के बाद सुनील ने दिल्ली और गुड़गांव में अपने आउटलेट खोले।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.