Categories: Random

कैदी हुआ फ़िल्म से प्रेरित, बना डाली जेल में इतनी लंबी सुरंग

अक्सर कहा जाता है कि जहां पर आम इंसान की सोच खत्म होती है। अपराधियों की सोच वहीं से शुरू होती है। कई बार यह देखा जाता है कि अपराधी अपराध करने से पहले ऐसा प्लान बना लेते हैं कि उन्हें मालूम होता है कि इस अपराध की सजा क्या मिलेगी। लेकिन उससे पहले ही वह उस सजा से बरी हो जाते हैं। अपराधी बेखौफ होकर किसी भी अपराध को अंजाम देते हैं, क्योंकि उन्हें उसके बारे में पता होता है कि उन्हें कितनी सजा और कैसे सजा होगी।

और कैसे उससे उन्हें बाहर आना होगा। अपराधी अपराध करने से पहले बिल्कुल भी नहीं सोचता कि उसके बाद उसे किस अंजाम तक जाना पड़ सकता है। किस अनजाम को भुगतना पड़ सकता है।

सिर्फ यही अंतर होता है सामान्य व्यक्ति और अपराधी मानसिकता वाले व्यक्ति में। अपराधी सोच वाले लोग कुछ भी कर गुजरने की हर संभव कोशिश करते हैं। वह दिन और रात नहीं देखते। आम इंसान को वक्त लगता है हर चीज को सोचने में, हर चीज को इकरार करने में, आगे बढ़ने में।

अब से पहले कई मामले आपने सुने होंगे कि जेल से आरोपी फरार हो गए। जेल से कैदी फरार हो गए। आज घटना हम आपको आपके सामने इस खबर के माध्यम से एक ऐसी ही घटना बताने जा रहे हैं। दरअसल मामला चीन के जकार्ता से सामने आय़ा है। यहां पर एक चीनी ड्रग ट्रेपिकर काय चंगपन को 2017 में मौत की सजा सुनाई गई थी। लेकिन वो इससे पहले ही फरार हो गया।

उसे 110 किलो ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था। लेकिन अब वो फरार हो चुका है। आरोपी ने स्क्रूड्राइवर किचन से सुराया था। ड्रग डीलर ने इस स्क्रूड्राइवर से 50 सेंटीमीटर पतला एक रास्ता बनाया और इसी के जरिये जेल के बाहर नाले तक जाकर भाग गया।

अब उसे मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डालकर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। दरअसल आपने हिन्दी फिल्में तो ख़ूब देखी होंगी। देखा होगा कि किस तरीके से अपराधी जेल की बैरक में बंद है लेकिन जेल में ही सुरंग खोदकर वह बाहर का रास्ता बना लेते हैं, और फरार हो जाते हैं।

आपने पुरानी हिंदी फिल्म देखी होगी जिसमें कई कैदी मिलकर, कई कैदी अकेले में चुपचाप से धीरे धीरे धीरे धीरे कर एक बहुत लंबी सुरंग खोल देते हैं, जो किसी नदी या नाले में जाकर मिलती है, और उसके रास्ते वह फरार हो जाते हैं। और किसी को कानों कान भनक भी नहीं लगती।

जब बता पड़ता है तब तक ना जाने वह अपराधिक कहां निकल चुका होता है। खैर ये बात भी अपराधी ने ज़रूर फिल्मों से ही सीखी होगी। वैसे हैरान कर देने वाली बात है कि इस अपराधी ने स्क्रूड्राइवर से बैरक में ही 100 फीट लंबी सुरंग खोद डाली। खैर अब पुलिस क्या इसे दोबारा पकड़ पाती है ये तो भविष्य के गर्भ में छुपा है।

Pehchan India

Recent Posts

Whatsapp पे भेजे गए मैसेज को किआ जा सकेगा एडिट। जल्द आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिससे यूज़र्स भेजे गए मैसेज को…

2 years ago

स्त्री यहाँ न आना !! जानिए- देश का कौन सा शहर है महिलाओ के लिए सबसे असुरक्षित?

भारत के कई शहरों में क्राइम के आंकड़ें लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अगर बड़े…

2 years ago

अजूबा: चिम्पैंजी ने ऑनलाइन मंगाया पिज्ज़ा, फिर हाथ में पैसे लेकर खड़े जानवर को देख घबरा गया डिलीवरी ब्वॉय

बंदर, चिंपैंजी, गोरिल्ला इन जानवरों को इंसानों का पूर्वज कहा जाता है. आज भी इन…

2 years ago

चाची को साइकिल पर बैठा चले चाचा जी और फिर हुआ कुछ ऐसा की अगले सेकंड मिले नहर में देखिए वीडियो

बुजुर्ग लोगों की मस्ती से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब ध्यान खींचते हैं.…

2 years ago

सपना चौधरी के 52 गज का दामन पर नाचने लगा ‘रावण’, वायरल हो गया डांस वीडियो

एक तरफ बालीवुड फिल्म आदिपुरुष में रामायण के किरदारों उनके हाव-भाव को लेकर देशभर में…

2 years ago

अजब प्रेम की गजब कहानी:62 साल के चाचाजी को दिल दे बैठी ये लड़की, हैरान कर देगी आपको ये लव स्टोरी ।

सोशल मीडिया में अभी एक कथित प्रेमी-प्रेमिका का वीडियो जमकर देखा जा रहा है. इसमें…

2 years ago