24.1 C
Delhi
Friday, December 9, 2022
More

    Latest Posts

    कैदी हुआ फ़िल्म से प्रेरित, बना डाली जेल में इतनी लंबी सुरंग

    अक्सर कहा जाता है कि जहां पर आम इंसान की सोच खत्म होती है। अपराधियों की सोच वहीं से शुरू होती है। कई बार यह देखा जाता है कि अपराधी अपराध करने से पहले ऐसा प्लान बना लेते हैं कि उन्हें मालूम होता है कि इस अपराध की सजा क्या मिलेगी। लेकिन उससे पहले ही वह उस सजा से बरी हो जाते हैं। अपराधी बेखौफ होकर किसी भी अपराध को अंजाम देते हैं, क्योंकि उन्हें उसके बारे में पता होता है कि उन्हें कितनी सजा और कैसे सजा होगी।

    और कैसे उससे उन्हें बाहर आना होगा। अपराधी अपराध करने से पहले बिल्कुल भी नहीं सोचता कि उसके बाद उसे किस अंजाम तक जाना पड़ सकता है। किस अनजाम को भुगतना पड़ सकता है।

    सिर्फ यही अंतर होता है सामान्य व्यक्ति और अपराधी मानसिकता वाले व्यक्ति में। अपराधी सोच वाले लोग कुछ भी कर गुजरने की हर संभव कोशिश करते हैं। वह दिन और रात नहीं देखते। आम इंसान को वक्त लगता है हर चीज को सोचने में, हर चीज को इकरार करने में, आगे बढ़ने में।

    अब से पहले कई मामले आपने सुने होंगे कि जेल से आरोपी फरार हो गए। जेल से कैदी फरार हो गए। आज घटना हम आपको आपके सामने इस खबर के माध्यम से एक ऐसी ही घटना बताने जा रहे हैं। दरअसल मामला चीन के जकार्ता से सामने आय़ा है। यहां पर एक चीनी ड्रग ट्रेपिकर काय चंगपन को 2017 में मौत की सजा सुनाई गई थी। लेकिन वो इससे पहले ही फरार हो गया।

    उसे 110 किलो ड्रग्स के साथ पकड़ा गया था। लेकिन अब वो फरार हो चुका है। आरोपी ने स्क्रूड्राइवर किचन से सुराया था। ड्रग डीलर ने इस स्क्रूड्राइवर से 50 सेंटीमीटर पतला एक रास्ता बनाया और इसी के जरिये जेल के बाहर नाले तक जाकर भाग गया।

    अब उसे मोस्ट वांटेड की लिस्ट में डालकर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। दरअसल आपने हिन्दी फिल्में तो ख़ूब देखी होंगी। देखा होगा कि किस तरीके से अपराधी जेल की बैरक में बंद है लेकिन जेल में ही सुरंग खोदकर वह बाहर का रास्ता बना लेते हैं, और फरार हो जाते हैं।

    आपने पुरानी हिंदी फिल्म देखी होगी जिसमें कई कैदी मिलकर, कई कैदी अकेले में चुपचाप से धीरे धीरे धीरे धीरे कर एक बहुत लंबी सुरंग खोल देते हैं, जो किसी नदी या नाले में जाकर मिलती है, और उसके रास्ते वह फरार हो जाते हैं। और किसी को कानों कान भनक भी नहीं लगती।

    जब बता पड़ता है तब तक ना जाने वह अपराधिक कहां निकल चुका होता है। खैर ये बात भी अपराधी ने ज़रूर फिल्मों से ही सीखी होगी। वैसे हैरान कर देने वाली बात है कि इस अपराधी ने स्क्रूड्राइवर से बैरक में ही 100 फीट लंबी सुरंग खोद डाली। खैर अब पुलिस क्या इसे दोबारा पकड़ पाती है ये तो भविष्य के गर्भ में छुपा है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.