24.1 C
Delhi
Thursday, April 25, 2024
More

    Latest Posts

    3000 की लागत से शुरू किया था सलाद का बिज़नेस, आज कमाती है लाखों में

    खाने के साथ सलाद खाना एक अच्छी आदत होता है। फिर आजकल तो लोग हेल्थ को लेकर ज्यादा जागरूक भी हो गए हैं, ऐसे में सलाद अधिक खाते हैं। होटल में जो तो सब्जी रोटी के साथ सलाद मुफ़्त में मिल जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने सलाद बेच बेच कर लाखों रुपए की कमाई कर ली है।  दरअसल पुणे की रहने वाली मेघना बाफना ने 3 हजार रुपये में सलाद का बिज़नेस शुरू किया था और आज वह इससे लाखों की कमाई कर रही हैं।

    अपने घर पर ही सलाद बनाती हैं और सोशल मीडिया के माध्यम से दूसरों के साथ उसे शेयर कर देती। ऐसे ही करने के बाद धीरे-धीरे वह मशहूर हो गईं और उन्हें ऑर्डर मिलना शुरू हो गए। मेघना को पहले दिन उनके दोस्तों के आर्डर मले जो 5 रहे।

    उसके बाद उनके दोस्तों को मेघना का बनाया हुआ सलाद बड़ा अच्छा लगा और उन्होंने दूसरों को भी खिलाया। देखते ही देखते मेघना मशहूर होती गईं और उनके सलाद का बिजनेस बड़ा होता गया।

    लोगों की पसंद और जरूरत के हिसाब से इनका सलाद हर दिन अलग होता है। इनके सलाद में सिर्फ गाजर मूली ही नही होते हैं। इनके सलाद में चना, राजमा, corns, beans, हरी सब्जियाँ, पनीर, sprouts आदि चींजे होती हैं। जिससे सलाद न केवल खाने में tasty होता है बल्कि healthy भी होता है।

    ये चना चाट सलाद, कोर्न सलाद, बीन्स सलाद, राजमा सलाद, मिक्स सलाद, पानी पूरी सलाद आदि कई तरीके के सलाद तैयार करती हैं। जिसे लोग काफी पसंद करते हैं। इनका सलाद खाकर खाने की जरूरत ही नही पड़ती है।

    आपको बता दे कि धीरे- धीरे आर्डर मिलने के बाद मेघना ने अपना स्टाफ भी बढ़ा लिया। पहले वे अकेले काम करती थी, लेकिन अब उन्होंने सब्जियां काटने के लिए 9 महिलाएं और डिलीवरी करने के लिए 10 डिलीवरी एजेंट रखे हुए हैं। मेघा इस बिजनेस से महीने के 75 हजार रुपए से लेकर 1.25 लाख रुपए तक का नेट प्रॉफ़िट कमा लेती हैं। बीते तीन-चार सालों में वे 22 लाख रुपए की कमाई सिर्फ सलाद बेचकर ही कर चुकी हैं।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.