31.1 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024
More

    Latest Posts

    महामारी से संक्रमित व्यक्ति ने अस्पताल में की शादी, PPE किट पहनकर आई दुल्हन

    महामारी ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। दुनिया भर में कई लोग इससे संक्रमित हुए और कइयों ने जान गवां दी। इसी बीच कई ऐसी खबरें भी आईं जिसमें मनुष्य के प्रेम और समर्पण को कोरोना पर हावी देखा गया। ऐसा ही एक वाक्या केरल में देखने को मिला। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। यहां अलेप्पी मेडिकल कॉलेज में एक जोड़े ने सात जन्म की कसमें लीं। खास बात यह थी कि दुल्हन ने शादी के जोड़े के तौर पर लहंगा नहीं, बल्कि पीपीई किट पहना था।

    दोनों ने एक-दूसरे को पत्तों से बनी माला पहनाकर सात जन्म साथ-साथ बिताने की रस्में निभाईं। आपको बता दे कि थेक्कन आर्यद की निवासी 23 वर्षीय दुल्हन ने अलप्पुझा जिले के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित अपने दूल्हे से विवाह रचाया।

    दूल्हे सरतमोन एस ने अपनी मां और दुल्हन के एक निकट संबंधी की मौजूदगी में वॉर्ड के एक विशेष कक्ष में दुल्हन अभिरामी को मंगलसूत्र और तुलसी की माला पहनाई। सरतमोन की मां भी कोरोना पॉजिटिव है।

    प्राधिकारियों की अनुमति से यह विवाह सम्पन्न हुआ है। परिवार वालों ने इसके लिए जिला कलेक्टर और अन्य अधिकारियों से अनुमति भी ले ली। अनुमति मिलते ही दुल्हन पारंपरिक परिधान के बजाय पीपीई किट पहनकर अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज पहुंच गई।

    जहां दूल्हा और उसकी मां भर्ती थी। इस शादी के दौरान दूल्हा और दुल्हन के अलावा सिर्फ निकट के संबंधी ही मौजूद थे। इस दौरान कोविड वार्ड मैरेज हॉल में तब्दील हो गया था। बता दें कि केरल में हर दिन कोरोना के रिकार्ड नए मामले दर्ज हो रहे हैं। मौजूदा समय में केरल में कोरोना के करीब सवा दो लाख ऐक्टिव केस हैं।

    वहीं, अब तक कोरोना से 5110 लोगों की जान जा चुकी है। इसके साथ ही राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर लगभग 1.98 लाख हो गई है। केरल सरकार के आंकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक 13,77,186 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.