29 C
Delhi
Saturday, April 13, 2024
More

    Latest Posts

    इस IAS अधिकारी ने स्थापित की सादगी की मिसाल,बेटे की शादी में किया सिर्फ इतना खर्चा


    शादी मतलब लाखों के खर्चे ये तो आप सब जानते है। आज के समय में लोगों की सोच बन गयी है कि शादी एक बार होती है इसीलिए लाखों खर्च कर देते है ऐसे में फिजूल का खर्च ज्यादा हो जाता है लेकिन इसी में कुछ लोग ऐसे भी होते है जो समझदारी से काम करते है और हिसाब से पैसे को खर्च करते है। कुछ ऐसा ही उदाहरण पेश किया है एक आईएएस अधिकारी ने।

    एक आईएएस अधिकारी अपने बेटे की शादी में सिर्फ 18000 रुपए ही खर्च करने वाले हैं। आंध्र प्रदेश के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी बसंत कुमार अपने बेटे की शादी में सिर्फ 18000 रुपए ही अपनी तरफ से खर्च किये हैं। वहीं उनके बेटे की शादी में कुल खर्चा 36000 रुपए ही हुआ।

    वर व वधू दोनों के परिवार शादी पर 18,000-18,000 रुपये का खर्च किया गया, जिसमें अतिथियों का दोपहर का भोज भी शामिल है। इस शादी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर कोई इस अनोखी शादी की तारीफ कर रहा है। लोगों का कहना है कि आईएएस अधिकारी की यह पहल निश्चित ही समाज में एक बड़ा परिवर्तन लाने का काम करेगी और दहेज प्रथा के खिलाफ एक बड़ा संदेश होगी।

    आपको बता दे कि बेटे अभिनव बैंक मैनेजर हैं, जबकि वधू लावन्या पेशे से डॉक्टर हैं। वेबसाइट न्यूज डॉट कॉम से बात करते हुए वह कहते हैं, ”शादी का एक कार्ड 5 रुपये में छप जाता है और पंडित भी 1000 रुपये से ज्यादा नहीं लेता। ऐसे में ज्यादा रुपये खर्च करने की क्या जरूरत है?”  10 फरवरी 2019 को बेटे की शादी के बाद वसंत कुमार ने अपनी बिटिया की भी शादी की जिसमे उन्होंने कुल 16100 रुपये ही खर्च किये थे।

    इतने कम पैसों में बेटे और बेटी की शादी कराने वाले वसंत ने मेहमानों से गुलदस्ता और उपहार नही देने का अनुरोध किया था। उनका मानना है कि आशीर्वाद से बड़ा कोई तोहफा नही होता और इसलिए उन्होंने शादी के निमंत्रण कार्ड पर लिखवाया था कि केवल आशीर्वाद दें। कोई गुलदस्ता-कोई उपहार नही।

    Latest Posts

    Don't Miss

    Stay in touch

    To be updated with all the latest news, offers and special announcements.